Sunday, September 8, 2024

उद्यमियों की समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता पर किया जायेगा-डीएम

मेरठ। जिला पंचायत सभागार में जिलाधिकारी दीपक मीणा की अध्यक्षता में जिला उद्योग बंधु समिति की बैठक आयोजित की गयी। बैठक एजेण्डा के अनुसार उद्यमियों की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा की गई। नगर निगम से संबधित बिन्दुओं पर बैठक में उपस्थित सहायक नगर आयुक्त द्वारा अवगत कराया गया कि नगर निगम द्वारा 15वें वित्त आयोग में क्षेत्रों की कुल 05 सडकें 5.44 करोड़ रुपए ली जा रही हैं। जिनमें टैण्डर आदि की प्रक्रिया शीघ्र निष्पादित कर सड़कों का निर्माण शुरू कराया जायेगा। क्षेत्रीय प्रबन्धक, यूपीसीडा द्वारा समिति को बताया गया कि मेरठ औद्योगिक क्षेत्र के इन्फास्ट्रक्चर उपलेपमेन्ट हेतु केन्द्र सरकार द्वारा परतापुर इण्डस्ट्रियल एरिया/उद्योगपुरम् के लिए ऐस्टीमेटेड फण्ड की माँग की गई है। उद्यमियों द्वारा स्पोटर्स गुड्स काम्पलैक्स औ०क्षेत्र को केन्द्र की उक्त योजना में सम्मिलित कराने का आग्रह यूपीसीडा से किया गया जिस पर जिलाधिकारी द्वारा यूपीसीडा को निर्देश दिये गये कि वह औ0क्षेत्र के पदाधिकारियों से सहयोग लेते हुए प्रस्ताव तैयार करें। उक्त प्रस्ताव को जिलाधिकारी महोदय की ओर से भी भेजे जाने के निर्देश दिए गए। गेझा रोड पर बिजली घर के लिए भूमि उपलब्ध करा दी गई है। जिसमें अधि0अभि0 द्वारा अवगत कराया गया रिवैम्प स्कीम के अंतर्गत बिजलीघर का निर्माण कराया जायेगा।

मै० वंदना पैकेजिंग प्रा0 लि0 के 33 के०वी० फीडर लाइन के निचले हिस्से में जंग लगे खम्भे को हटाने के लिए अधि0अभि0 को एक सप्ताह के अंदर खम्भे को बदलने के निर्देश दिए गए। उद्यमियों द्वारा माँग की गई कि शताब्दी नगर दिल्ली रोड के मेन नाला चोक है, जिसमें सफाई की नितान्त आवश्यकता है सहायक नगर आयुक्त द्वारा उक्त नाले की सफाई कराने का आश्वासन उद्यमियों को दिया गया। मै० राधा गोविन्द व्हील्स प्रा०लि० एवं मै० सर्किल सी0बी0जी0 मेरठ के प्रकरण में विद्युत विभाग को एक सप्ताह के अंदर निस्तारण के आदेश निर्गत किये गये।
बैठक का संचालन दीपेन्द्र कुमार उपायुक्त उद्योग द्वारा किया गया। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी शशांक चौधरी, सहायक नगर आयुक्त, नगर निगम, अधिशासी अभियंता, नगर निगम क्षेत्रीय प्रबन्धक यूपीसीडा, एनसीआरटीसी के अधिकारी, सहायक अभियंता, मेरठ विकास प्राधिकरण, अधिशासी अभियंता, विवि खण्ड-2 पश्चिमांचल वि०वि०नि०लि० मेरठ, सी०एफ०ओ० मेरठ, ए०ई०, पीडब्लू०बी०, सहायक श्रम आयुक्त मेरठ, प्रोजेक्ट मैनेजर, एनएचएआई व अन्य उद्यमीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय