Saturday, May 11, 2024

नोएडा सीईओ के औचक निरीक्षण में दर्जनों कर्मचारी व अधिकारी मिले अनुपस्थित, कटेगा वेतन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। नोएडा की जनता द्वारा की जा रही कर्मचारियों एवं अधिकारियों की कार्यालयों में अनुपस्थित होने की तमाम मिल रही शिकायतों की सत्यता जांचने के मकसद से आज नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम ने सेक्टर-6 स्थित मुख्य कार्यालय परिसर का औचक निरीक्षण किया। जिसमें दर्जन भर प्राधिकरण कर्मी गैरहाजिर पाये गए। इस पर सीईओ ने नाराजगी व्यक्त करते हुए एसीईओ को निर्देश दिए कि अनुपस्थित कर्मचारियों, अधिकारियों का आज का वेतन काटने के साथ उन्हें कारण बताओं नोटिस जारी किया। सीईओं के इस कदम से नोएडा प्राधिकरण के कर्मचारियों व अधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

नोएडा प्राधिकरण के सेक्टर-6 स्थित मुख्य कार्यालय परिसर का सीईओ ने आज औचक निरीक्षण किया। इस दौरान सीईओ द्वारा प्राधिकरण के औद्योगिक, संस्थागत, वाणिज्यिक व भवन विभाग के निरीक्षण में बड़ी संख्या में प्राधिकरण कर्मी गैरहाजिर पाये गए। सीईओ ने इस पर गहरी नाराजगी जाहिर करते हुए अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी (एसपी) को अनुपस्थित कर्मचारियों, अधिकारियों का आज का वेतन काटने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान सीईओ परिसंपत्ति विभागों द्वारा जारी किए जाने वाले धारा-10 एवं वाणिज्यिक उपयोग के नोटिस का संज्ञान लिया। सीईओ के समक्ष निरंतर विभागीय स्तर पर इनके दुरुपयोग की शिकायतें प्राप्त हो रही थीं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस संबंध में सीईओ द्वारा जारी किए वाले नोटिस संबंधी रिकॉर्ड के बारे में उन्होंने जानकारी चाही गई कि विभागों द्वारा किस परिसंपत्ति को किस तिथि में नोटिस जारी किए गए हैं। किसी भी विभाग में इस संबंध में समेकित रिकॉर्ड व रजिस्टर का अभाव मिला। इस पर सीईओ ने संबंधित अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी स्तर पर भी जानकारी ना होने पर रोष प्रकट करते हुए निर्देश दिये गये कि सभी परिसंपत्ति विभाग आवंटियों को जारी किए जाने वाले धारा-10 एवं वाणिज्यिक उपयोग के नोटिस के रिकॉर्ड पृथक रूप से अनुरक्षित रखें तथा आवंटियों के हित सर्वोपरि रखते हुए कार्य करें। इस दौरान उन्होंने वित्त नियंत्रक से नोटिस जारी किए उपरांत नोटिस वापसी के मद में प्राप्त होनी वाली धनराशि के संबंध में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए निर्देश दिए।

इसके अतिरिक्त मिक्स्ड लैंड यूज के प्रकरणों में आवेदनों के निस्तारण में अनियमितता तथा देरी के संबंध में संबंधित अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी को भूखंडवार लंबित आवेदनों तथा अध्ययन स्थिति संबंधी आख्या प्रस्तुत करने को निर्देश दिए। सीईओ द्वारा निरीक्षण के दौरान औद्योगिक विभाग में कार्य असंतोषजनक पाये जाने पर दीपक कुमार एवं श्रीमती सारिका गुप्ता, सहायक को विभाग से अन्यत्र हस्तांतरित करने तथा कार्यालय अनुरूप परिधान ना होने पर राजेश गौतम सहायक को चेतावनी जारी करने के निर्देश दिये गये। साथ ही अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी, कार्मिक को विभागवार ऐसे कर्मियों की सूची बनाने के निर्देश दिए जिन्हें उस विभाग में 3 वर्ष या उससे अधिक का समय हो चुका है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय