Tuesday, May 21, 2024

नोएडा में 25 को सीएम के आगमन पर सुरक्षा लेकर पुलिस सतर्क, हेलीपैड से जनसभा स्थल तक ड्रोन सर्वे

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा।  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 जून को नोएडा आ रहे हैं। यहां पर वह करीब 14 सौ करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। साथ ही वो एक जनसभा को संबोधित करेंगे। उसके बाद कई जगह पर विजिट भी करेंगे। उनके इस नोएडा यात्रा को लेकर पुलिस कमिश्नरेट नोएडा और जिला अधिकारी समेत पूरा शासन प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। सबसे ज्यादा फोकस सुरक्षा व्यवस्था को लेकर है, क्योंकि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में करीब 6 जगहों पर किसानों के प्रदर्शन हो रहे हैं। इसको देखते हुए सुरक्षा-व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है। हेलीपैड से लेकर सभा स्थल तक का निरीक्षण ड्रोन द्वारा कराया गया है।

सीएम की जनसभा में करीब 1 लाख लोगो की भीड़ जुटने की उम्मीद की जा रही है। इसकी तैयारी भी तेज कर दी गई है। इन्ही तैयारियों को लेकर सीएम सलाहकार अवनीश अवस्थी भी नोएडा में है। दूसरी ओर अपनी मांगों को लेकर किसान जनपद में छह स्थानों पर प्रदर्शन कर रहे है। इसमें सिर्फ नोएडा प्राधिकरण को छोड़ दिया जाए तो बाकी सभी पांच स्थानों ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण, दादरी एनटीपीसी, दनकौर सलारपुर अंडरपास और जेवर में किसानों का प्रदर्शन करते हुए 30 दिन से ज्यादा हो गए। कई बार अधिकारी वार्ता करने गए लेकिन वो विफल रही। ज्यादातर किसानों की मांग मुआवजे और जमीन को लेकर है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कयास लगाए जा रहे है कि किसानों का एक प्रतिनिधिमंडल सीएम से मिल सकता है। इसके अलावा नोएडा और ग्रेटर नोएडा का एक बड़ा तबका बायर्स का है। इनकी समस्याओं का हल अब तक नहीं निकल सका है। बिल्डर संस्था और बायर्स के साथ भी सीएम की बैठक हो सकती है। ऐसे में जनपद के ज्वलंत मुद्दों के लिए सीएम का ये दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

सीएम का चॉपर नोएडा के शिल्पहॉट पर उतरेगा। इसके बाद वे सड़क मार्ग से नोएडा स्टेडियम जाएंगे। पूरे रास्ते में सुरक्षा और साफ-सफाई के लिए एक ड्रोन सर्वे कराया गया। ये सर्वे शिल्प हॉट से शुरू होकर नोएडा स्टेडियम तक किया गया। इसके अलावा नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी, सीपी लक्ष्मी सिंह और डीएम मनीष कुमार वर्मा ने हेलीपैड और नोएडा स्टेडियम में चल रही तैयारियों का मौके पर जाकर निरीक्षण किया। यहां कार्यरत अधिकारियों को समय पर कार्य पूरा करने का निर्देश दिया। यहां करीब 5 हजार कुर्सियां लगाई जाएंगी। पंडाल की क्षमता करीब एक लाख लोगों की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय