Friday, September 20, 2024

मेरठ के होटलों में पुलिस छापेमारी से होटल व्यापारियों में उबाल, डीएम से मिलकर कही ये बात

मेरठ। आज मेरठ होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन का एक प्रतिनिधि मंडल सुबोध गुप्ता की अध्यक्षता व महामंत्री विपुल सिंघल के नेतृत्व में जिलाधिकारी मेरठ से मिला। जिसमें उन्होंने मेरठ में होटल व्यापारियों का पुलिस द्वारा किया जा रहा उत्पीड़न रोकने की मांग की। होटल व्यापारियों का कहना था कि पुलिस बेवजह होटल व्यापारियों को परेशान कर रही है।  डीएम के संज्ञान में लाया गया कि शनिवार को मेरठ जनपद के अधिकांश होटल में मेरठ पुलिस द्वारा की गई छापेमार कार्रवाई के नाम पर उत्पीड़न किया गया। होटल के मानकों का हवाला देते हुए उनसे रजिस्ट्रेशन की कॉपियां मांगी गई।

विभिन्न प्रकार के दस्तावेजों की मांग की गई। होटल व्यापारियों द्वारा रजिस्ट्रेशन की कॉपी, परिसर में लगे कैमरे, रजिस्टर दिखाने के बावजूद पुलिस ने कई होटल को सील कर दिया। इसके अलावा होटलों के कर्मचारियों और मैनेजर को थाने बुलाकर देर रात तक पूछताछ के नाम पर परेशान करने का भी आरोप लगाया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

होटल व्यापारियों के प्रतिनिधिमंडल ने आश्वासन दिया कि सरकार द्वारा निर्धारित की गई सभी पंजीकरण व्यवस्था, सभी व्यवसायी करने को तैयार है। जरूरत है विभागों द्वारा सहयोग करने की। इस दौरान होटल व्यापारियों ने डीएम से निवेदन किया कि एक कैंप की व्यवस्था कर सभी विभागों द्वारा दिए जाने वाले पंजीकरणों को सिंगल विंडो सिस्टम के तहत करवाने में व्यापारियों को सुविधा प्रदान की जाए। होटल व्यापारियों ने पुलिस द्वारा सील किए गए होटल की सील खोलने की मांग की है। व्यापारियों ने ये भी कहा कि किसी भी प्रकार का उत्पीड़न  ना किया जाए।

प्रत्येक होटल व्यवसायी सरकार का सहयोग करने के लिए तत्पर तैयार रहता है, तथा लंबे समय से करता भी आया है।

इस मौके पर मेरठ होटेलर्स एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मेरठ डीएम कैंप आफिस में डीएम को सौंपाज्ञापन अध्यक्ष सुबोध गुप्ता, महामंत्री विपुल सिंघल, संरक्षक मनोज गुप्ता, सरदार नरेंद्र सिंह, सुदीप अग्रवाल, नवीन अग्रवाल  , बाबू लाल गुप्ता सहित बड़ी संख्या में व्यवसायी मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय