Friday, April 19, 2024

नयी संसद के उद्घाटन के कारण आज दिल्ली में रहेगी सुरक्षा कड़ी, दिल्ली आने वाले वाहनों की होगी कड़ी चैकिंग

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 मई को नवनिर्मित संसद भवन का उद्घाटन करेंगे। सर्व खाप महापंचायत ने इसी दिन नए संसद भवन के बाहर महिला पंचायत आयोजित करने का आह्वान किया है। इसके मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने पूरे लुटियंस जोन में सुरक्षा बढ़ा दी है। पिछले हफ्ते रविवार को हरियाणा के महम कस्बे में प्रदर्शनकारी पहलवानों के समर्थन में आयोजित महापंचायत में दावा किया गया था कि दिल्ली में होने वाली पंचायत में देशभर से आने वाली महिलाएं हिस्सा लेंगी।

पुलिस के मुताबिक, नए संसद भवन के आसपास पर्याप्त सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की जाएगी। इसके आलावा , पूरे कार्यक्रम के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए मध्य दिल्ली में पुलिस पिकेट स्थापित किया जाएगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, “समारोह को सुरक्षित रखने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।”

अधिकारी ने कहा, “सीमावर्ती क्षेत्रों में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था लागू की जाएगी, जिसमें चौकियों की स्थापना भी शामिल है, जहां पुलिस दिल्ली की सीमाओं से प्रवेश करने वालों के वाहनों का निरीक्षण करेगी।”

बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट जैसे प्रमुख भारतीय पहलवान, जिन्होंने ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप की पहचान हासिल की है, 23 अप्रैल से जंतर-मंतर पर रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इन पहलवानों को किसानों और खापों ने भी अपना समर्थन दिया है।

पिछले महीने दिल्ली पुलिस ने यौन उत्पीड़न के आरोपों के आधार पर डब्ल्यूएफआई प्रमुख के खिलाफ दो अलग-अलग प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की थीं। पहली प्राथमिकी एक नाबालिग द्वारा लगाए गए आरोपों से संबंधित है और यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम के तहत दायर की गई है।

दूसरी प्राथमिकी वयस्क शिकायतकर्ताओं द्वारा की गई शिकायतों की व्यापक जांच पर केंद्रित है और इसमें शालीनता भंग करने से संबंधित आईपीसी की प्रासंगिक धाराएं शामिल हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय