Friday, May 10, 2024

हिंडन नदी में जलस्तर बढ़ जाने से घास, कूड़ा-करकट, मलबे को पॉर्कलेन मशीन से हटाकर जल प्रवाह सामान्य किया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी अरविंद मल्लप्पा बंगारी के मार्ग निर्देशन एवं उप जिलाधिकारी बुढाना अरुण कुमार के नेतृत्व में तहसील बुढ़ाना क्षेत्र अंतर्गत हिंडन नदी में जलस्तर बढ़ जाने की वजह से स्थानीय घास एवं कूड़ा करकट के पुल के नीचे एकत्रित हो जाने से पानी के बहाव में बाधा उत्पन्न हुई जिसको स्थानीय स्तर पर नहीं निकाला जा सका ।

इस क्रम में तुरंत कार्रवाई करते हुए एनएचएआई की बड़ी मशीन मंगवा कर कूड़ा करकट एवं मलबे को हटवाया गया जिससे हिंडन नदी में पानी का बहाव सामान्य हुआ और आबादी के अंदर जो पानी का प्रवाह हो रहा था उसको रोका गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मौके पर विधायक राजपाल बालियान, चेयरमैनपति बुढ़ाना सुबोध त्यागी , स्थानीय नागरिक, पुलिस बल एवं राजस्व टीम उपस्थित रही। जनप्रतिनिधियों एवं स्थानीय व्यक्ति द्वारा इस कार्य की बहुत ही सराहना की गई। उप जिला अधिकारी बुढ़ाना अरुण कुमार द्वारा सभी राजस्व अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बाढ़ की स्थिति पर सतर्क दृष्टि बनाए रखने हेतु निर्देशित किया गया है किसी भी विपरीत परिस्थिति के लिए बाढ़ चौकियां एवं बाढ़ नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है।

सभी लेखपाल एवं राजस्व निरीक्षक अपने-अपने क्षेत्र में निरंतर भ्रमण कर रहे हैं हिंडन नदी के आसपास के इलाके में जो निवासी निवासरत थे उनको घरों से बाहर निकलवा दिया गया है एवं सभी को जागरूक कर दिया गया है इस समय नदी के आसपास ना घूमे और सतर्क रहें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय