Thursday, September 19, 2024

‘बंगलादेश में अल्पसंख्यकों की रक्षा के लिए प्रयास हों’

नयी दिल्ली। संसद में आज बंगलादेश के घटनाक्रम पर चिंता जतायी गयी और वहां हिन्दू अल्पसंख्यकों की रक्षा के लिए समुचित कदम उठाये जाने एवं पूर्वी सीमाओं को भी सील करने की मांग की गयी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

लाेकसभा में शून्यकाल के दौरान भारतीय जनता पार्टी के दिलीप सैकिया ने कहा कि बंगलादेश के घटनाक्रम चिंताजनक है। भारत चाहता है कि बंगलादेश में शांति वापस आये। बंगलादेश से लगती भारत की सीमा 4064 किलोमीटर की है। सरकार से मांग की जाती है कि पूर्वी एवं उत्तर पूर्वी सीमाओं को भी भारत की पश्चिमी सीमा की भांति मजबूत सुरक्षित बनाया गया।

 

सैकिया ने कहा कि बंगलादेश में एक समय हिन्दू अल्पसंख्यक 32 प्रतिशत से अधिक थे और अब छह प्रतिशत रह गये हैं। वहां हिन्दुओं पर बहुत अत्याचार किया जा रहा है। भारत सरकार से अपेक्षा है कि बंगलादेश में रहने वाले हर अल्पसंख्यक की पूरी सुरक्षा सुनिश्चित की जाये।

 

कांग्रेस के अमरिंदर राजा ने गुजरात की साबरमती जेल में बंद अपराधी लारेन्स विश्नोई की गतिविधियों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि इसी अपराधी ने सिद्दू मूसेवाला की हत्या की है और अब फिल्म अभिनेता सलमान खान की हत्या की धमकी दी है। यह अपराधी जेल में रहने के बावजूद अपने नेटवर्क के माध्यम से पंजाब एवं राजस्थान में कारोबारियों से फिरौती वसूल रहा है। हाल ही में इसका इंटरव्यू देश के प्रमुख मीडिया नेटवर्कों में आये हैं। यह चिंता वाली बात है। सरकार को इस अपराधी को नियंत्रित करने के लिए कार्रवाई करनी चाहिए।

 

रेवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी के एन के प्रेमचंद्रन ने मांग की कर्मचारी भविष्यनिधि संगठन (ईपीएफओ) का निजी क्षेत्र के कर्मचारियों के लिए बढ़ी हुई पेंशन का भुगतान विलंबित हो गया है। यह उच्चतम न्यायालय के चार नवंबर 2022 के फैसले का उल्लंघन है। इसे शीघ्र ही जारी किया जाये। इससे गरीब कर्मचारियों को फायदा होगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय