Sunday, October 20, 2024

महाराष्ट्र में आचार संहिता को लेकर चुनाव आयोग सख्त, 2 करोड़ की विदेशी शराब जब्त

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुंबई। महराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग सख्त भूमिका अपनाए हुए है। इसके तहत बीती रात मध्य प्रदेश से महाराष्ट्र में लाई जा रही दो करोड़ रुपये की विदेश शराब को पुलिस ने बरामद कर किया है। चुनाव आयोग ने पिछले चार दिनों में आचार संहिता के तहत सख्त कार्रवाई करते हुए 14 करोड़ 90 लाख की नकदी, शराब और ड्रग जब्त की है। चुनाव आयोग की ओर से आचार संहिता का सही तरीके से पालन किए जाने के लिए कई टीमें नियुक्त कर दी गई हैं।

अहिल्या नगर जिले के पुलिस अधीक्षक राकेश ओला ने बताया कि उनकी टीम को अन्य राज्य से विदेशी शराब आने की गोपनीय जानकारी मिली थी। इसी जानकारी के आधार पर पुलिस टीम ने बाइपास रोड पर अरनगांव के पास जाल बिछाकर मध्य प्रदेश से आ रहे ट्रक की तलाशी ली गई। ट्रक में अवैध तरीके से लाई जा रही 2 करोड़ 2 लाख रुपये की विदेशी शराब जब्त की गई। इस मामले में दीपक पाटिल, शाहजी पवार, शैलेश जाधव को गिरफ्तार कर लिया गया है और तहसील पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। इस मामले की गहन छानबीन जारी है।

 

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में 15 अक्टूबर से आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है। 15 से 19 अक्टूबर तक राज्य भर में सी-विजिल ऐप पर कुल 576 शिकायतें प्राप्त हुई हैं, जिनमें से 563 शिकायतों का निपटारा चुनाव आयोग द्वारा कर दिया गया है। अपर मुख्य चुनाव अधिकारी डॉ. किरण कुलकर्णी ने बताया कि आचार संहिता का सही तरीके से पालन किए जाने के लिए राज्य सरकार की विभिन्न एजेंसियों की टीमें नियुक्त की गई हैं। इन टीमों ने पिछले चार दिनों में आचार संहिता के तहत कार्रवाई में अवैध धन, शराब, ड्रग्स और कीमती सामान आदि कुल 14 करोड़ 90 लाख रुपये की संपत्ति जब्त की है।

इसी तरह विधानसभा चुनाव की आचार संहिता की पृष्ठभूमि में पुणे नगर निगम ने तीन दिन में 5000 से ज्यादा राजनीतिक बैनर हटाये हैं। नगर निगम के स्काई साइन विभाग ने बुधवार को 1 हजार 707, गुरुवार को 1 हजार 865 और शुक्रवार को 1 हजार 679 बैनर हटाये हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय