Monday, May 20, 2024

चुनाव आयोग ने मतदाताओं से उम्मीदवारों की जानकारी जांचने का किया आग्रह

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नयी दिल्ली-लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही चुनाव आयोग ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी के मतदाताओं से अपने उम्मीदवारों के बारे में जानकारी जांचने का आग्रह किया।

लोकसभा चुनाव 2024 के छठे चरण के लिए अधिसूचना जारी होने के साथ ही नामांकन प्रक्रिया 29 अप्रैल को शुरू हो गई है और यह छह मई तक जारी रहेगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आयोग ने कहा है कि उसने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नामांकन दाखिल करने वाले उम्मीदवारों की जानकारी अपलोड कर दी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के सभी पंजीकृत मतदाताओं को सूचित किया जाता है कि संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों यानी चांदनी चौक, उत्तर पूर्व, पूर्व, नई दिल्ली, उत्तर पश्चिम (सुरक्षित), पश्चिम और दक्षिण के उम्मीदवारों द्वारा फॉर्म -26 में शपथ पत्र जमा किए जा रहे हैं। शपथ-पत्र मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) दिल्ली की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए गए हैं। शपथपत्रों में नामांकन दाखिल करने वाले उम्मीदवारों से संबंधित शैक्षणिक योग्यता, चल और अचल संपत्ति, अदालती मामले, सरकारी बकाया और अन्य देनदारियों जैसी जानकारी शामिल हैं।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने दिल्ली के सभी मतदाताओं को सलाह दी और उन्हें प्रोत्साहित किया कि वे अपने उम्मीदवारों के बारे में घोषित जानकारी वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यडॉटसीईओदिल्लीडॉटएनआईसीडॉटइन पर प्राप्त कर सकते हैं ।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय