Saturday, May 18, 2024

 इंग्लैंड ने भारत को 229 रन के स्कोर पर रोका, डेविड विली ने झटके 3 विकेट

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। सेमीफाइनल की होड़ से लगभग बाहर हो चुके इंग्लैंड ने बेहतर गेंदबाजी प्रदर्शन करते हुए खिताब के प्रबल दावेदार और मेजबान भारत को विश्व कप मुकाबले में रविवार को 50 ओवर में नौ विकेट पर 229 रन पर रोक दिया।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का सही फैसला किया। भारत की शुरुआत खराब रही और उसने 40 रन तक अपने शीर्ष तीन बल्लेबाज गंवा दिए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शुभमन गिल नौ, विराट कोहली शून्य और श्रेयस अय्यर चार रन बनाकर आउट हुए। लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने एक छोर संभाल कर खेलते हुए 101 गेंदों में 10 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 87 रन बनाये। रोहित पांचवें बल्लेबाज के रूप में टीम के 164 के स्कोर पर आउट हुए।

केएल राहुल ने 58 गेंदों में 39 और सूर्यकुमार यादव ने 47 गेंदों में 49 रन बनाये। जसप्रीत बुमराह 16 रन बनाकर पारी की आखिरी गेंद पर रन आउट हुए। रवींद्र जडेजा ने आठ और कुलदीप यादव ने नाबाद नौ रन बनाये।

एक ख़राब शुरुआत के बाद भी भारत 229 के आंकड़े तक पहुंचने में क़ामयाब रहा । पिच बिल्कुल भी आसान नहीं है। तेज़ गेंदबाज़ों के लिए मदद तो है ही और स्पिन गेंदबाज़ भी बल्लेबाज़ों को काफ़ी परेशान कर रहे हैं। रोहित और सूर्या की बेहतरीन पारियों के कारण ही भारत एक ऐसे स्कोर पर पहुंच सका है, जहां से वह इंग्लैंड की टीम को अच्छी फ़ाइट दे सकता है।

इंग्लैंड की तरफ से डेविड विली ने 45 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि क्रिस वोक्स और आदिल रशीद को दो-दो विकेट मिले।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय