Wednesday, July 3, 2024

यूरो 2024: स्पेन ने अस्थायी टीम घोषित की, युवा फ़र्मिन लोपेज़ नया चेहरा

मैड्रिड। स्पेन के मुख्य कोच लुइस डे ला फ़ुएंते ने यूईएफए यूरो 2024 के लिए 29 सदस्यीय अनंतिम टीम की घोषणा की। टीम में बार्सिलोना के युवा खिलाड़ी फ़र्मिन लोपेज़ को पहली बार बुलाया गया है।

फ़ुएंते ने दानी कार्वाजल और लैमिन यामल को टीम में शामिल किया, जबकि मार्को असेंसियो टीम में जगह बनाने से चूक गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

फ़ुएंते ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मैं असेंसियो की प्रशंसा करता हूं। आइए उन लोगों पर ध्यान केंद्रित करें जो यहां हैं और उन्हें वह मूल्य दें जिसके वे हकदार हैं, दूसरों को संदेह हो सकता है, लेकिन मैं इसके बारे में स्पष्ट हूं। हो सकता है कि उन खिलाड़ियों में से एक जिसके बारे में अब मैं सोच रहा हूं कि वह टूर्नामेंट के लिए जगह नहीं बना पाएगा, मेरा मन बदल जाएगा और अंतिम 26-सदस्यीय टीम में जगह पाने के लिए उसकी दावेदारी पक्की हो जाएगी।”

फ़र्मिन लोपेज़ ने बार्सिलोना में एक सफल सीज़न के बाद खुद को अनंतिम टीम में पाया और उनके क्लब टीम के साथी पाउ क्यूबर्सी, लैमिन यमल, पेड्रि और फेर्रन टोरेस भी टीम में जगह बनाने में सफल रहे।

कोच ने कहा, “फ़र्मिन बहुत ऊंचे स्तर पर है, लेकिन हमें सतर्क रहना होगा। राष्ट्रीय टीम के साथ, कई खिलाड़ी एक और प्लस देते हैं और हमें यकीन है कि वह हमें दिखाएंगे कि वह कितने महान खिलाड़ी हैं। समय संबंधों को मजबूत करता है और मुझे लगता है कि यह टीम एक बहुत मजबूत बंधन वाला परिवार है। हमने एक बहुत ही एकजुट समूह बनाया है, जो इस चुनौती के लिए एक अच्छा आधार है।”

स्पेन, जो यूरोपीय चैम्पियनशिप में क्रोएशिया, इटली और अल्बानिया के साथ ग्रुप बी में शामिल है, टूर्नामेंट से पहले अंडोरा और उत्तरी आयरलैंड के खिलाफ अभ्यास खेल खेलेगा।

यूरो कप के लिए टीम इस प्रकार है:

गोलकीपर: उनाई साइमन, एलेक्स रेमिरो, डेविड राया।

डिफेंडर: दानी कार्वाजल, जीसस नवास, आयमेरिक लापोर्टे, नाचो फर्नांडीज, रॉबिन ले नॉर्मैंड, पाउ कुबार्सी, दानी विवियन, एलेक्स ग्रिमाल्डो, मार्क कुकुरेला।

मिडफील्डर: रोड्रिगो, मार्टिन जुबिमेंडी, फैबियन रुइज़, मिकेल मेरिनो, पेड्रि, मार्कोस लोरेंटे, एलेक्स गार्सिया, एलेक्स बेना, फ़र्मिन लोपेज़।

फॉरवर्ड: अल्वारो मोराटा, जोसेलु, दानी ओल्मो, निको विलियम्स, मिकेल ओयारज़ाबल, अयोज़ पेरेज़, फेरान टोरेस, लैमिन यमल।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय