Wednesday, July 3, 2024

पुलिस के रड़ार पर शामली शहर का चप्पा-चप्पा, तीसरी आंख की नजर में अपराधी

शामली। पिछले कुछ दिनों में सीसीटीवी सर्विलांस ने शामली शहर में होने वाले अपराधों पर काफी हद तक अंकुश लगा दिया है, क्योंकि शहर में 28 स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरे सीधे शामली कोतवाली के कंट्रोल रूम से जुड़े हुए हैं। कहीं पर भी कोई विशेष गतिविधि नजर आने पर पुलिस सक्रियता के साथ कार्रवाई करती है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दरअसल, एसपी शामली अभिषेक की पहल के बाद शहर में 28 स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है, हालांकि अभी सिर्फ 24 स्थानों पर ही सीसीटीवी कैमरे काम कर रहे है, जबकि अन्य चार स्थानों पर लगे कैमरों तक भी शीघ्र ही कंनेक्टिविटी पहुंचाने के लिए पुलिस महकमा तत्पर है।

 

इतना ही नही सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाने को लेकर भी कार्रवाई चल रही है। शहर के प्रमुख चौक-चौराहों व मार्गों और संवेदनशील स्थानों पर लगाए गए इन सीसीटीवी कैमरों की लाइव फुटेज सीधे शामली कोतवाल के कार्यालय में बनाए गए कंट्रोल रूम में दिखाई देती है।

 

सीसीटीवी सर्विलांस के चलते अब कहीं पर भी कोई विशेष हरकत नजर आने पर पुलिस चौकस होकर मिनटों में मौके पर पहुंच जाती है। पुलिस की तीसरी आंख ने अपराधियों के जेहन में भी कानून व्यवस्था का डर पैदा किया है, जिसके चलते अब शहर में दिनदहाड़े होने वाली छिनैती आदि की वारदातों पर भी अंकुश लगता नजर आ रहा है।

 

शामली कोतवाली प्रभारी समय पाल अत्री ने बताया कि सीसीटीवी कंट्रोल रूम में नजर आने वाली प्रत्येक गतिविधियों पर पुलिस नजर रखती है। कहीं पर भी यदि कोई समस्या नजर आती है, तो पुलिस फौरन मौके पर पहुंचकर आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करती है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय