Sunday, May 19, 2024

नोएडा में दिल्ली एनसीआर में फर्जी लोन दिलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, 6 गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। थाना सेक्टर-63 पुलिस ने दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में फर्जी लोन दिलाने के नाम पर लाखें रुपए की ठगी करने वाले एक गिरोह के 6 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने फर्जी बैंक खातों से करीब 14,64,000 रूपये सीज कर कई अन्य उपकरण बरामद किया है। शातिरों की गिरफ्तारी पीड़ितों द्वारा की गई शिकायतों के आधार पर की गई है।

थाना सेक्टर-63 पर आयोजित एक प्रेस वार्ता के दौरान एडीसीपी सेन्ट्रल नोएडा डा. राजीव दीक्षित ने बताया कि सेक्टर-63 में फाइनेंस हब ग्रुप के नाम से कंपनी का संचालन कर शातिरों ने कई लोगों के साथ लाखों रुपए की ठगी की है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए अभियुक्त विपिन कुमार पुत्र मोहित कुमार, हिमांशु शर्मा पुत्र नीरज कुमार शर्मा, पंकज पुत्र आसाराम, अवनीश कुमार पुत्र बृजेश कुमार, पुनीत गौतम पुत्र ओमवीर सिंह तथा अभिषेक पुत्र हरिओम सिंह है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि इस गैंग का सरगना विपिन कुमार है। इसने सेक्टर-63 में लोन दिलाने के संबंध में फर्जी काल सेन्टर खोलकर व एक फर्जी कंपनी फाइनेंस हब ग्रुप के माध्यम से जनता को लोन दिलाने के नाम पर उनसे फाईल चार्ज व लोन अप्रूवल के कमीशन के नाम पर लोन की राशि के अनुसार 25500 से 30000 रुपये, रजिस्ट्रेशन एग्रीमेन्ट फीस के नाम पर तथा फाईनेन्स हब ग्रुप के नाम से फर्जी अप्रूवल लेटर तैयार कर कस्टमर से ठगी करते थे।

उन्होंने बताया कि अभियुक्तगणों के कब्जे से बरामद सभी मोबाइल फोन/डेस्कटाप, कम्पयूटर का प्रयोग काल करने व फर्जी डाक्यूमेन्ट तैयार करने में करते थे। उन्होंने बताया कि यह काम अभियुक्तगण पिछले कई वर्षो से दिल्ली एनसीआर में आफिस की जगह बदल बदलकर करते आ रहे हैं।

उन्होंने बताया कि मुख्य अभियुक्त विपिन पूर्व में बिहार राज्य से जेल जा चुका हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस अभियुक्तों से पूछताछ कर जानकारी प्राप्त करने का प्रयास कर रही है कि इन लोगों ने अब तक कितने लोगों के साथ लोन दिलाने के नाम पर ठगी की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय