Saturday, June 29, 2024

बागपत में किसान जला रहा था गन्ने की पत्ती, डीएम ने पकड़ा, 2500 रुपये का जुर्माना वसूला

बागपत -उत्तर प्रदेश में बागपत के बदरखा गांव में शनिवार को एक किसान को गन्ने के खेत में पत्ती जलाते हुए प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर ही पकड़ लिया। किसान से 2500 रुपये का अर्थ दंड वसूलने के साथ उसे चेतावनी भी जारी की।


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार को किसान उदयवीर पुत्र मांगेराम खसरा संख्या 701 अपने गन्ने के खेत में पत्ती में आग लगा रहे थे। उसी समय बड़ौत क्षेत्र के छपरौली मार्ग से जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह चौधरी चरण सिंह राजकीय महाविद्यालय छपरौली से मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम में भाग लेने के बाद बागपत वापस जा रहे थे। जिसमें बदरखा का किसान उदयवीर अपने खेत में गन्ने की पत्ती में आग लगा रहा था, जिसे देखकर जिलाधिकारी आश्चर्यचकित हो गए और उन्हने मौके पर उतरकर सबसे पहले खेत में लगी आग को नष्ट करा और गन्ने की पत्ती से होने वाले नुकसान के प्रति उन्हें जागरूक किया। इसके बाद संबंधित एसडीएम को मौके पर ही निर्देशित किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


घटना का संज्ञान लेते हुए उप जिलाधिकारी सुभाष सिंह ने मौके पर ही 2500 रुपये का अर्थ दंड लगाया और किसानों को हवा की गुणवत्ता को खराब ना करने और पर्यावरण को सुरक्षित रखने के प्रति जागरूक किया। उन्होंने कहा कि अगर हमें हवा खराब मिलेगी तो हमारा स्वास्थ्य भी अच्छा नहीं रहेगा इसलिए अपने खेत में ना ही तो कीट मित्रों को नष्ट करो ना ही पर्यावरण की हवा को खराब करने में योगदान दें। पर्यावरण की हवा को अच्छा बनाना है, इसकी शपथ लेते हुए सभी किसान अपना कार्य करें जो किसान गलती की पुनरावृति करेंगे उन्हें दंडित कर उन पर प्रभावी कार्रवाई भी की जाएगी। कोई भी अपने खेत में गन्ने की पत्ती में आग ना लगाए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय