Friday, May 3, 2024

नोएडा में किसानों ने प्रदर्शन कर प्राधिकरण के गेट पर लगाया ताला

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। मुआवजा समेत अपनी विभिन्न मांगों को लेकर सेक्टर-6 स्थित नोएडा प्राधिकरण के बाहर कई दिनों से धरना-प्रदर्शन कर रहे किसान आज उग्र हो गए।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भारतीय किसान परिषद के आहवान पर 105 गांवों के किसान धरना स्थल पर पहुंचे। पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत आज किसानों ने नोएडा प्राधिकरण के गेटों पर तालाबंदी की। वहीं दूसरी तरफ किसानों के उग्र रूप को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने प्राधिकरण को छावनी में तब्दील कर दिया है।

 

धरना स्थल पर सुबह हवन करने के बाद भारतीय किसान परिषद के अध्यक्ष सुखबीर खलीफा ने कहा कि किसानों की मांग पूरी नहीं होगी तो प्राधिकरण के अधिकारियों का यहां क्या काम। ऐसे में प्राधिकरण को बंद रहना ही ठीक है।

 

 

उन्होंने कहा कि किसान अधिग्रहित जमीन के 10 प्रतिशत भूखंड या उसके समतुल्य धनराशि देने, आबादी विनियमितीकरण के तहत प्रति बालिग सदस्य को 450 वर्ग मीटर से बढ़ाकर एक हजार वर्ग मीटर जमीन छोड़ने, पांच प्रतिशत भूखंड में व्यवसायिक गतिविधि चलाने के लिए शुल्क न लगाने सहित अन्य मांग कर रहे हैं।

 

हवन के बाद बाद किसानों ने शासन-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए नोएडा प्राधिकरण के गेट पर ताला जड़ दिया। इस दौरान किसानों के साथ-साथ भारी संख्या में महिला शक्ति, बुजुर्ग और युवा मौजूद रहें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय