Saturday, October 5, 2024

वित्‍त मंत्री सीतारमण ने भूटान के वित्‍त मंत्री ल्योनपो लेके दोरजी से की मुलाकात

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्‍त एवं कॉर्पोरेट मामलों की मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को नई दिल्‍ली में भूटान के वित्‍त मंत्री ल्योनपो लेके दोरजी से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान दोनों ने कई अहम मुद्दों बातचीत की।

वित्‍त मंत्रालय ने ‘एक्‍स’ पोस्‍ट पर जारी एक बयान में बताया कि केंद्रीय वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भूटान के वित्‍त मंत्री ल्योनपो लेके दोरजी से मुलाकात की है। इस मुलाकात के दौरान उन्‍होंने ल्योनपो लेके दोरजी, भूटान के राजा, शाही परिवार के सदस्यों और भूटान के लोगों को हार्दिक शुभकामनाएं दीं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दोरजी ने कौटिल्य आर्थिक सम्मेलन में भाग लेने और भूटानी प्रतिनिधिमंडल को गर्मजोशी से आतिथ्य प्रदान करने के लिए उन्हें दिए गए अनुग्रहपूर्ण निमंत्रण को स्वीकार करते हुए उन्‍होंने भूटान की 13वीं पंचवर्षीय योजना अवधि के लिए भारत सरकार के विकास समर्थन और मुद्रा विनिमय और स्टैंडबाय क्रेडिट सुविधा के संदर्भ में सहायता के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतामरण को धन्यवाद दिया।

वहीं, केंद्रीय वित्त मंत्री ने भूटान के समर्थन को स्थायी साझेदारी और विकास और समृद्धि के लिए साझा प्रतिबद्धता के प्रमाण के रूप में स्वीकार किया। निर्मला सीतारमण ने भूटान में भारत इंटरफेस फॉर मनी (भीम), यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (यूपीआई) और रूपे कार्ड की व्यापक स्वीकृति का उल्लेख किया और भारत और भूटान के बीच फिनटेक कनेक्टिविटी को और मजबूत करने के लिए भारत की प्रतिबद्धता की पुष्टि की।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय