Tuesday, June 25, 2024

दिल्ली में दो कोरोना योद्धाओं के परिवारों को 1-1 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता

नई दिल्ली। दिल्ली में दो अलग-अलग कोरोना योद्धाओं के परिवारों को 1-1 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता दी गई है। दिल्ली के राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत ने दिवंगत दो कोविड-19 योद्धाओं का सम्मान और आभार व्यक्त करते हुए उनके परिवारों से मुलाकात की और उन्हें 1 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता राशी का चेक सौंपा।

राजस्व मंत्री शुक्रवार को कुतुब गढ़ स्थित स्वर्गीय सुनील कुमार और उत्तम नगर के भगवती विहार में स्वर्गीय रीना के आवास गए। स्वर्गीय सुनील कुमार दिल्ली परिवहन निगम में कंडक्टर थे जबकि स्वर्गीय रीना राजस्व विभाग में सिविल डिफेंस वॉलेंटियर थीं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

47 वर्षीय सुनील कुमार दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) में संविदा कंडक्टर थे और पिछले 11 वर्षों से वहां काम कर रहे थे। 22 मई 2021 को कोविड ड्यूटी के दौरान संक्रमित होने के बाद उनका निधन हो गया। उनके परिवार में उनकी पत्नी और दो बच्चे हैं, जो दिल्ली के कुतुब गढ़ में रहते हैं।

दूसरी ओर, स्वर्गीय रीना 35 वर्षीय सिविल डिफेंस वॉलंटियर थीं और वो उत्तम नगर के भगवती विहार की रहने वाली थी। ड्यूटी के दौरान संक्रमित होने के समय वो नंद नगरी स्थित एसडीएम कार्यालय में तैनात थीं। 30 मई 2020 को उनका निधन हो गया। उनके परिवार में उनके पति, एक बेटा और एक बेटी है।

कैलाश गहलोत ने कहा स्वर्गीय सुनील और रीना बहुत मेहनती और समर्पित कर्मचारी थे। मैं उनके परिवार का दर्द और दुख समझ सकता हूं। गहलोत ने कोरोना योद्धाओं के परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की और उन्हें केजरीवाल सरकार की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि सरकार हमेशा अपनी जान की परवाह किए बिना मानवता और समाज की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले कोविड योद्धाओं के परिवारों के साथ खड़ी रहेगी।

गहलोत ने यह स्वीकार करते हुए कि कोई भी राशि किसी प्रियजन के नुकसान की भरपाई नहीं कर सकती है, कहा कि यह ‘सम्मान राशि’ केजरीवाल सरकार के लिए इन कोरोना योद्धाओं द्वारा किए गए बलिदान को श्रद्धांजलि देने का एक तरीका है। उन्होंने उन कोरोना योद्धाओं पर गर्व व्यक्त किया, जिन्होंने अपने प्राणों की आहुति देकर लोगों की सेवा की है और उन सभी कोरोना योद्धाओं के प्रति आभार व्यक्त किया, जिन्होंने अपना जीवन दांव पर लगाकर लोगों की सेवा की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय