Saturday, May 4, 2024

नोएडा में अजनारा ली गार्डन सोसाइटी पर 1.04 लाख का जुर्माना, कई को चेतावनी पत्र जारी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने कूड़े का उचित प्रबंध न करने और गंदगी फैलाने पर अजनारा ली गार्डन सोसायटी पर 1.04 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार के निर्देश पर शहर को और अधिक स्वच्छ बनाने के लिए जनस्वास्थ्य विभाग की तरफ से इन दिनों विशेष अभियान चलाया जा रहा है। आज विशेष कार्याधिकारी (स्वास्थ्य) इंदु प्रकाश सिंह के नेतृत्व में जनस्वास्थ्य विभाग की टीम ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट के कई सेक्टरों पार्कों, ग्रीन बेल्ट, अनाधिकृत डंपिंग साइट व हाईराइज सोसाइटी में स्वास्थ्य संबंधी कार्यों का निरीक्षण किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ओएसडी ने टेकजोन-4 के पार्क से डस्टबिन की सफाई कराने, फुटपाथ को ठीक कराने समेत कई निर्देश दिए गए। उन्होंने सेक्टर-16बी स्थित ग्रीन बेल्ट के समतलीकरण का कार्य व पौधों को पानी देने का कार्य समय से करने के लिए निर्देशित किया। ओएसडी व जनस्वास्थ्य विभाग की टीम ने सेक्टर-16 में रेलवे लाइन के निकट अनधिकृत रूप से बने डंपिंग साइट को भी देखा। यहां पर अनाधिकृत वेंडर द्वारा हाईराइज सोसाइटी से कूड़ा निकाल कर डाला जा रहा है।

इसके मद्देनजर ओएसडी ने जन स्वास्थ्य विभाग को हाईराइज सोसाइटियों का औचक निरीक्षण करने के निर्देश दिए। इसके बाद ओएसडी व जनस्वास्थ्य विभाग की टीम अजनारा ली गार्डन सोसाइटी पहुंची। सोसाइटी के सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट स्थल को देखा। यहां गंदगी मिलने और कंपोस्ट बनाने वाली मशीन भी खराब मिली।

यहां पर सॉलिड वेस्ट को सही तरीके से निस्तारित नहीं किया जा रहा है, जिसके चलते विशेष कार्याधिकारी ने 1,04,800 रुपए की पेनाल्टी लगाते हुए चेतावनी पत्र जारी करने का निर्देश दिए। इसके बाद टीम ने पंचशील ग्रीन-2 का भी निरीक्षण किया। यहां कम्पोस्ट मशीन चलती पाई गई, लेकिन आसपास गंदगी मिलने पर चेतावनी पत्र जारी करने के निर्देश दिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय