Friday, May 17, 2024

शिमला में सात साल की बच्ची से डिजिटल रेप, नाबालिग पर एफआईआर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शिमला। राजधानी शिमला में बच्ची के साथ डिजिटल रेप का मामला सामने आया है। उपनगर समरहिल के एक स्कूल में पढ़ने वाली सात वर्षीय बच्ची के साथ इसी स्कूल के एक नाबालिग बच्चे ने डिजिटल रेप किया। परिजनों को जब इसका पता चला तो उन्होंने महिला पुलिस स्टेशन में मुकदमा दर्ज करवाया है। यह घटना समरहिल स्थित मॉडल स्कूल की है।

पीड़ित बच्ची की मां द्वारा पुलिस को दी शिकायत के मुताबिक उसकी बेटी ने उसके साथ हुए यौन अपराध की जानकारी दी है। उसकी बेटी के साथ जिसने गलत हरकत की है, वह उसी स्कूल में पढ़ने वाला 12 वर्षीय छात्र है। शिकायत में कहा गया है कि आरोपी छात्र ने बच्ची के प्राइवेट पार्ट में छेड़छाड़ की है। महिला पुलिस थाना ने शिकायत के आधार पर आईपीसी की धारा 376, 506 व पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है और कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस के मुताबिक इस बारे में स्कूल में तैनात स्टाफ और शिक्षकों से पूछताछ की जाएगी। साथ ही साथ सीसीटीवी फुटेज भी चेक की जाएगी।

बता दें कि अगर कोई व्यक्ति बिना बच्ची या महिला की सहमति के उसके प्राइवेट पार्ट्स को अपने उंगलियों या अंगूठे से छे़ड़ता है, तो इसे डिजिटल रेप कहा जाता है। दरअसल अंग्रेजी डिक्शनरी में उंगली, अंगूठा, पैर की अंगुली को डिजिट से संबोधित किया जाता है। ऐसे में इस तरह की हरकत को डिजिटल रेप का नाम दिया गया है। विदेशों की तरह भारत में भी इसे अपराध की श्रेणी में रखा गया है और इसके विरुद्ध कानून बना है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय