Sunday, May 19, 2024

25 लाख का इनाम देने की घोषणा पर मंत्री के खिलाफ एफआईआर, सबसे ज़्यादा वोट पर की थी घोषणा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान मतदाताओं को लुभाने की हर संभव कोशिश की जा रही है। एक मामला सागर जिले के सुरखी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार गोविंद सिंह राजपूत का आया है, जिसमें वे भाजपा के लिए सबसे ज्यादा वोट लाने वाले पोलिंग बूथ को 25 लाख रुपए का इनाम देने का ऐलान कर रहे हैं। इस पर उनके खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।

राज्य के परिवहन मंत्री राजपूत सागर जिले के सुरखी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार हैं और उनका एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वे लोगोंं से चुनाव में सबसे ज्यादा वोट लाने वाले पोलिंग बूथ को 25 लाख रुपए देने की घोषणा करते नजर आ रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसके बाद उनके ऊपर आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर राहतगढ़ पुलिस थाने में प्रकरण दर्ज किया गया है। रिटर्निग अधिकारी सुरखी के प्रतिवेदन के आधार पर राहतगढ़ थाने में एफआईआर दर्ज की गई।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक आर्य ने बताया कि शिकायतकर्ता द्वारा भारत निर्वाचन आयोग, नई दिल्ली एवं मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एवम जिला निर्वाचन अधिकारी सागर को इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसकी रिटर्निंग अधिकारी के माध्यम से जांच कराई गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय