Thursday, September 19, 2024

नोएडा के 6 नामी मिठाई की दुकानों पर खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग का छापा, कारोबारियों में मचा हड़कंप

नोएडा। जनपद गौतमबुद्ध नगर की जनता द्वारा दूध से बनी वस्तुओं में मिलावट संबंधी शिकायतें मिलने के बाद खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग एक्शन में आ गया है। विभाग द्वारा आज नोएडा व ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में विशेष अभियान चलाकर शहर की 6 नामी मिठाई की दुकानों पर औचक निरीक्षण कर के दूध व दूध से बनी 6 नमूने जांच के लिए संग्रहित किए। खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की कार्यवाही से दूध से बनने वाली वस्तुओं के कारोबारियों में हड़कंप मच गया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डीएम मनीष कुमार वर्मा के निर्देश पर जनपद गौतमबुद्धनगर वासियों को शुद्ध खाद्य एवं पेय पदार्थ उपलब्ध कराने के उद्देश्य से खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग का अधिकारियों ने शुक्रवार को विशेष अभियान संचालित की। विशेष अभियान के दौरान विभिन्न मिठाई की दुकानों से 6 खाद्य पदार्थों के नमूने जांच के लिए संग्रहित किए गए।

 

सहायक आयुक्त खाद्य-2 सर्वेश मिश्रा ने बताया कि मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा अधिकारी सैयद अब्दुल्लाह एवं विजय बहादुर पटेल द्वारा अग्रवाल स्वीट्स सेक्टर-12 से रसगुल्ला और लड्डू, स्टैंडर्ड स्वीट्स सेक्टर-12 से लड्डू तथा गुप्ता जी रेस्टोरेंट अगाहपुर सेक्टर-42 से पनीर का नमूना जांच के लिए संग्रहित किया गया। उन्होंने बताया कि इसके अलावा खाद्य सुरक्षा अधिकारी मुकेश कुमार व अमर बहादुर द्वारा एक्सप्रेसवे दनकौर टोल ग्रेटर नोएडा के पास फोर व्हीलर गाड़ी से सप्लाई कर रहे सप्लायर से 1 सैंपल खोय तथा बृजवासी स्वीट्स छपरौली सेक्टर-168 नोएडा से 1 सैंपल कलाकंद का जांच के लिए संग्रहित किया गया।

 

 

सहायक आयुक्त खाद्य द्वितीय ने बताया कि खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के द्वारा जनपद में विभिन्न स्वीट्स की दुकानों से 6 खाद्य पदार्थों के नमूनें जांच के लिए लिये गये। सभी सैंपल जांच को राजकीय प्रयोगशाला प्रेषित किये जा रहे है। जांच रिपोर्ट प्राप्त होने पर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बताया कि आगे भी डीएम के निर्देश पर जनपद वासियों को शुद्ध खाद्य एवं पेय पदार्थ उपलब्ध कराने के उद्देश्य से अभियान चला कर नमूने संग्रहित किए जाने के कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय