Monday, September 30, 2024

सर्राफा दुकान का शटर उखाड़कर चोरी करने वाले दाे इनामी समेत चार नकबजन मुठभेड़ में गिरफ्तार

गाजियाबाद। क्राइम ब्रान्च पुलिस कमिश्नरेट गाजियाबाद एवं थाना लोनी बॉर्डर पुलिस टीम की संयुक्त कार्रवाई में मुठभेड़ के दौरान चार नकबजनों (चाेर) को गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ के दौरान दो नकबजन पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए। गिरफ्तार घायल नकबजनों पर 50-50 हजार के इनामी हैं। गिरफ्तार नकबजनाें ने बीती एक जनवरी को थाना लोनी बॉर्डर क्षेत्र में सर्राफा की दुकान से शटर तोड़कर चोरी की वारदात को अंजाम दिया था।
एसीपी भास्कर वर्मा ने सोमवार को यहां बताया कि रविवार की देर रात्रि सूचना मिली कि ज्वैलर्स की दुकानों में चोरी करने वाला मध्य प्रदेश के पारदियों का गिरोह क्षेत्र में पुनः सक्रिय होकर चोरी की बड़ी वारदात करने की फिराक में है। इस पर क्राइम ब्रान्च पुलिस कमिश्नरेट गाजियाबाद व थाना लोनी बॉर्डर पुलिस द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए बेहटा हाजीपुर अण्डरपास पर पारदियों के गैंग को घेरकर लिया गया। पुलिस काे देख बदमाशाें ने फायरिंग शुरू कर दी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की। इस मुठभेड़ चार नकबजनों को पुलिस ने माैके से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार दाे बदमाश गाेली लगने से घायल हो गये तथा दाे अन्य बदमाश मौके से गिरफ्तार किये गये हैं। घायलों को उपचार हेतु अस्पताल भेजा गया।

एसीपी ने बताया कि इस गिराेह ने बीती एक जनवरी को लोनी बॉर्डर क्षेत्र में ज्वैलर्स की दुकान में चोरी की घटना को अंजाम दिया था। जिसमें उनके कुछ साथी पूर्व में पकड़े जा चुके हैं। इसी घटना में दाे फरार आरोपी भगत पारदी व खलनायक पारदी की गिरफ्तारी पर पूर्व से अतिरिक्त पुलिस आयुक्त पुलिस कमिश्नरेट गाजियाबाद ने 50-50 रुपये का नकद पुरूस्कार घोषित था।। आज पुनः यह लोग अपने गिरोह के सदस्यों के साथ घटना कारित करने की फिराक में थे तभी सूचना के आधार पर पुलिस मुठभेड़ के दौरान इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। अभियुक्तगण के विरुद्ध चोरी, लूट व डकैती आदि के कई अभियोग पंजीकृत हैं। अन्य विस्तृत पूछताछ की जा रही है।

गिरफ्तार नकबजनों में बीलाखेड़ी थाना धरनावदा जनपद गुना मध्य प्रदेश निवासी भगत पारदी व खलनायक पारदी हैं। दोनों ही पुलिस की गोली घायल हुए हैं। इसके अलावा गिराेह शामिल अन्य बदमाशाें में विनोद पारदी व राहुल पारदी को गिरफ्तार किया गया है। ये दोनों भी मध्यप्रदेश के निवासी हैं। इनके कब्जे से दाे तमन्चे 315 बोर, दाे जिन्दा व दाे खोखा कारतूस 315 बोर, दाे आला नकब (सब्बल 01 छोटा 01 बड़ा), एक टार्च तथा चोरी के चाँदी के सिक्के बरामद हुए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय