Monday, February 26, 2024

राजस्थान के चार स्मार्ट शहरों को विकास कार्यों के लिए मिले 554 करोड़ रु

कोटा। स्मार्ट सिटी मिशन फेज 2.0 के तहत कोटा सहित राजस्थान के चार बडे़ शहरों जयपुर, उदयपुर, कोटा व अजमेर में 553.90 करोड़ की लागत से विकास कार्य करवाए जाएंगे। उप मुख्यमंत्री एवं वित्त मंत्री दीया कुमारी ने बुधवार को इसकी स्वीकृति दे दी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उप मुख्यमंत्री ने बताया कि स्मार्ट सिटी मिशन फेज 2.0 के तहत प्रदेश के चारों स्मार्ट सिटी में केंद्र सरकार के सहयोग से इस राशि से दूरगामी स्मार्ट विकास कार्य करवाए जाएंगे। उन्होंने इन विकास कार्यों के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा आवासन एवं शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी का आभार जताया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के नेतृत्व में भाजपा सरकार प्रधानमंत्री मोदी के विकसित भारत के लक्ष्य को साकार करने के लिये प्रतिबद्ध होकर काम कर रही है। इस राशि से प्रदेश के चार बडे शहरों में आधारभूत संरचनाओं का विकास होगा और लोगों को स्मार्ट सिटी का लाभ मिलेगा।

अधिकृत सूत्रों के अनुसार, स्मार्ट सिटी मिशन फेज 2.0 के तहत जयपुर के लिए 154 करोड़, कोटा के लिए 168 करोड़, उदयपुर के लिए 134 करोड़ रु तथा अजमेर के लिए 98 करोड़ रु की राशि स्वीकृत की गई है। इस राशि से आधारभूत सुविधाओं का विकास होगा जिसमें स्वच्छता के लिये इन्टीग्रेटेड वेस्ट मेनेजमेंट पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,290FollowersFollow
41,443SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय