Tuesday, September 17, 2024

नोएडा के होटलों में आईपीएस अधिकारी बनकर परिवार समेत मौज-मस्ती करने वाला जालसाज गिरफ्तार

नोएडा। नोएडा में वर्ष 2000 बैंच का आईपीएस अधिकारी बताने वाले एक जालसाज को थाना सेक्टर-49 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जालसाज खुद को भारतीय गुप्तचर एजेंसी का अधिकारी बताकर नोएडा के विभिन्न होटलों में मुफ्त में ठहरता था, तथा लोगों पर रौब झाड़ता था। आज एक सूचना पर पुलिस ने फर्जी आईपीएस अधिकारी को उस समय धर दबोचा जब वह एक होटल वाले को अपने पद का रौब दिखाकर जेल भेजने की धमकी दे रहा था।
 

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस उपायुक्त जोन प्रथम रामबदन सिंह ने बताया कि होशियापुर गांव में स्थित क्वीड होटल के मैनेजर भूपेंद्र ने पुलिस को सूचना दी कि होटल का बिल जमा करने की बात पर एक व्यक्ति खुद को डीआईजी स्तर का अधिकारी बता रहा है। वह बता रहा है कि वह भारतीय गुप्तचर एजेंसी (राॅ) में सचिव के पद पर में कार्यरत है। उन्होंने बताया कि पीड़ित ने कहा कि उसे शक है कि यह पुलिस अधिकारी नही है।

 

 

उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर मौके पर पहुंची थाना सेक्टर-49 पुलिस ने जब जांच की तो पता चला कि इन्द्रानील रॉय पुत्र तपन राय निवासी 24 परगना पश्चिम बंगाल नामक व्यक्ति जो कि खुद को वर्ष 2000 बैच का आईपीएस अधिकारी बता रहा था। पुलिस ने उसके पास से राॅ का फर्जी आई कार्ड भी बरामद किया है।

 

 

डीसीपी ने बताया कि इन्द्रानील रॉय पुत्र तपन राय सेक्टर-51 नोएडा में एक होटल में अपने परिवार के साथ रुका हुआ था। इससे होटल का किराया मांगे जाने पर यह रॉ में तैनात डीआईजी लेवल का आईपीएस अधिकारी होने का दावा कर रहा था और एक फर्जी आईडी दिखा कर पैसे ना देकर होटल के कर्मचारियों को अपने पद का रौब दिखा रहा था। जब बार-बार किराया माँगे जाने पर इन्द्रानिल रॉय ने पैसे नहीं दिये और कर्मचारियों को प्रलोभन देने लगा कि वह सही पैसे मिलने पर उनकी सरकारी नौकरी लगवा सकता है।

 

 

इस बात पर होटल के मैनेजर द्वारा पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलने पर थाना सेक्टर-49 पुलिस क्वाडिस होटल पर पहुँची। जहां पर अभियुक्त इन्द्रानील राय उम्र 55 वर्ष के पास से फर्जी आईडी बरामद हुई। डीसीपी ने बताया कि उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे न्यायालय में पेश किया जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय