Friday, May 10, 2024

हिंदू मुस्लिम के बहाने देश वासियों को नही बहका पायेगी भाजपा : डिंपल यादव

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

इटावा- मैनपुरी की संसद और समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार डिंपल यादव ने दावा किया है कि हिंदू मुस्लिम के बहाने भारतीय जनता पार्टी देशवासियों को इस संसदीय चुनाव में बहकाने में कामयाब नहीं होगी।

मैनपुरी सीट से सपा उम्मीदवार श्रीमती यादव सैफई स्थित आवास पर  एक विशेष बातचीत में बताया कि इस बार चुनाव की बहुत अच्छी तैयारी चल रही है । लोग पहले से ज्यादा जागरूक होकर मतदान करने जा रहे हैं। खास तौर से मैनपुरी में बहुत ही पॉजिटिव इफैक्ट्स मतदान को लेकर बने हुए है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि पिछली बार का जो जीत का मार्जिन था उससे आगे हम जा रहे हैं लेकिन मैनपुरी में देखा जा रहा है कि लगातार लोगों को धमकाया जा रहा है। यह लोकतंत्र के लिए सबसे हानिकारक बात है। भाजपा के मंत्री सरकार और उनके लोग इसी तरह की दबाव की राजनीति करते चले आ रहे हैं लेकिन लोग जागरूक हैं हर वर्ग इससे परेशान हैं। इस चुनाव में मैनपुरी के लोकल मुद्दे और राष्ट्रीय मुद्दे भी हैं सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी है जो राष्ट्रीय मुद्दा है।

मुस्लिम आरक्षण के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी संतुष्टीकरण और तुष्टिकरण की राजनीति में लोगों को न उलझाएं चुनाव का आखिरी समय जब चल रहे होते हैं तो भाजपाईयो की इसी तरह की भाषा शैली सामने दिखाई देने लगती है लेकिन जनता सब समझ रही है । 10 साल का कार्यकाल जनता ने देख लिया है। अगर किसी का काम करने का उद्देश्य होता तो 10 साल लंबा समय होता है लेकिन मौजूदा सरकार विफल रही है।

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी से पूछा कि जो आपने पहले मेनिफेस्टो जारी किए थे उसमें किए गए वादे पूरे किए हैं या नहीं किया। इन्होंने युवाओं को रोजगार देने से लेकर अच्छे दिन आने के साथ साथ कई सारे वादे किए थे। किस तरीके से अच्छे दिन की बात करते-करते हैं । इन लोगों ने थालियां बजवाई इन लोगों ने मणिपुर की महिलाओं के साथ क्या हालत कर दी है। भाजपा ने उसे मुद्दे पर भी संवेदनहीनता दिखाई। उसी के साथ लेह लद्दाख की क्या हालत है जो हमारे देश की सरहद है सुरक्षित नहीं है। सरकार हर मामले पर विफल रही है केवल मीडिया के माध्यम से अपने प्रचार प्रसार में जुटी हुई है।

भाजपा ने कुछ भी किया हो लेकिन लोगों के जीवन स्तर को नहीं बढ़ा पाए हैं। लोगों के पास रोजगार नहीं है । लोग गरीबी से जूझ रहे हैं । आप राशन में भी चोरी कर रहे हैं। आप वोट की लूट करते हैं । निकाय चुनाव में आप लोगों को जीतने नहीं देना चाहते। पूरी तरीके से भ्रष्टाचार में लिप्त सरकार को हटाने का यही एक मौका और समय है। इसी के साथ लोकतंत्र और संविधान बचाने का समय है । लोग समझ चुके हैं लोग जागरुक हो चुके हैं।

राहुल गांधी के राम मंदिर जाने के सवाल पर श्रीमती यादव ने कहा कि यह बचकानी बातें हमारे मुख्यमंत्री कर रहे हैं। मंदिर में कोई भी जा सकता है किसी भी समय जा सकता है । चुनाव के दौर में भटकने वाली चीज लेकर आते हैं । अपनी पोटली से बाहर निकलते हैं और लोगों को भटकते हैं। यह लोकतंत्र है कोई भी कहीं भी जाने के लिए जा सकता है आप उसको नहीं रोक सकते। अगर राहुल गांधी की इच्छा है मन है तब वह वहां जाएंगे।

सैम पित्रोदा के सवाल पर डिंपल यादव ने कहा कि वह कांग्रेस पार्टी के किस व्यक्ति ने क्या कहा वह उस मुद्दे पर बात नहीं करना चाहती । समाजवादी पार्टी चाहती है कि महिलाओं की पेंशन 100000 हो जब सरकार में आएंगे। तब यह काम सबसे पहले करेगे।

अगर सरकार आती है तो सबसे पहले अग्नि वीर योजना को बंद किया जाएगा और जो रिक्त पद है उनको भरा जाएगा। पुलिस के साथ सेंट्रल में जो भर्ती निकलती है उन भर्तियों को लोगों को दिया जाएगा। अगर लोगों को रोजगार नौकरी नहीं दी जाएगी तो लोग जीवन यापन कैसे करेंगे। लोग अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा नहीं दे पाएंगे यह जीवन चक्र है।

हिंदू मुस्लिम के मुद्दे पर चुनाव के सवाल पर उन्होंने कहा कि 10 साल में लोग समझ गए हैं लोग जान गए हैं। दबाव सिर्फ किसी एक विशेष वर्ग पर नहीं है व्यापारी,दलित,अगड़ा, पिछडा ,अल्पसंख्यक इन सभी पर दबाव है । उन्होंने

कहा कि हम चाहते हैं कि हमारी प्राथमिकता है ज्यादा से ज्यादा समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी जीते। उत्तर प्रदेश से ज्यादा सीटे जब जीतेंगे तभी हम केंद्र में सरकार बना पाएंगे। हम गांव गांव जा रहे हैं । सभी का हमको आशीर्वाद मिल रहा है, नेताजी के साथ के लोग भी आशीर्वाद दे रहे हैं ।

बेटी अदिति के चुनाव प्रचार के सवाल पर उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार में धूप खा रही है। बच्चो के मन में जिज्ञासा रहती है और यह अच्छी बात है कि बच्चों को राजनीति में दिलचस्पी लेनी चाहिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय