Saturday, May 18, 2024

गडकरी ने एनसीआर में 3,565 करोड़ रुपये की प्रमुख राजमार्ग इंटर-लिंक परियोजना का जायजा लिया

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को राष्ट्रीय राजमार्ग-148 एनए पर फरीदाबाद बाईपास साइट और डीएनडी सोहना राजमार्ग के पैकेज 1 और 2 के निर्माण का निरीक्षण किया, जिसमें दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे का एक हिस्सा भी शामिल है।

यह परियोजना 33 किमी तक फैली हुई है और हाइब्रिड वार्षिकी मोड पर भारतमाला परियोजना के तहत 3,565 करोड़ रुपये के निवेश के साथ आ रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यह विस्तृत बुनियादी ढांचा पहल प्रमुख राजमार्गों – डायरेक्ट नोएडा दिल्ली फ्लाईवेज, दिल्ली-मेरठ, कुंडली-मानेसर -पलवल (केएमपी), एनएच-2 (दिल्ली-आगरा), दिल्ली मुंबई एक्सप्रेसवे और जेवर एयरपोर्ट कनेक्टिविटी हाईवे को सहजता से जोड़ती है।

ब्राउनफील्ड स्ट्रेच में दोनों तरफ 3-लेन सर्विस रोड के साथ 6-लेन एक्सेस-नियंत्रित राजमार्ग को शामिल करते हुए, शहरी परियोजना 12.034 किमी की कुल लंबाई के 8 ऊंचे खंडों को एकीकृत करती है जिसमें 10 फ्लाईओवर, 6 वीयूपी, 11 एलवीयूपी, 13 छोटे शामिल हैं। पुल, 1 आरओबी, 1 आरयूबी, 6 बस बे और 102 बॉक्स पुलिया।

लगभग 27 मीटर की अधिकतम ऊंचाई पर 4 स्थानों पर मेट्रो लाइन पर फैले हुए, इसमें सौंदर्य, शारीरिक, आर्थिक और पर्यावरणीय लाभों के लिए खंभों पर ऊर्ध्वाधर बागवानी शामिल है।

ऊंचे खंडों के साथ एक ध्वनि अवरोधक ध्वनि प्रदूषण को कम करता है, जबकि 10 हेक्टेयर बंजर भूमि, जो कभी फ्लाई ऐश डंपिंग के लिए उपयोग की जाती थी, दिल्ली सरकार द्वारा शुरू की गई जंगल सफारी परियोजना के लिए पौधरोपण किया जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय