Monday, May 20, 2024

उत्तराखंड : हरिद्वार में गंगा नदी दोपहर से चेतावनी निशान के पार बह रहीं, सभी चौकियों को सतर्क रहने के निर्देश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

हरिद्वार। उत्तराखंड में लगातार हो रही बारिश के कारण नदी-नालों का जलस्तर बढ़ गया है। पहाड़ों में जहां बारिश का कहर जारी है वहीं मैदानी इलाकों में भी रुक-रुककर बारिश हो रही है। इससे हरिद्वार में गंगा नदी उफान पर है और चेतावनी निशान को पार कर गई है।

रविवार दोपहर से गंगा चेतावनी निशान के ऊपर बह रही है। गंगा का चेतावनी निशान 293 मीटर है जबकि, लगातार हो रही बारिश के कारण गंगा दोपहर 2 बजे 293.40 मीटर पर बह रही थी। उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग के एसडीओ शिवकुमार कौशिक ने बताया कि दोपहर 2 बजे से गंगा अपने चेतावनी निशान से 0.40 मीटर ऊपर बह रही है। हालांकि शाम 6 बजे यह घटकर 293.20 मीटर पर आ गयी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शिवकुमार कौशिक ने बताया कि लगातार हो रही बारिश के कारण गंगा के जलस्तर में वृद्धि आई है। इसके बाद सिंचाई विभाग की सभी बाढ़ चौकियों को सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए है। गंगा के चेतावनी निशान पर लगातार निगरानी रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि यदि गंगा का जलस्तर खतरे के स्तर यानी 294 मीटर पर पहुंचता है तो गंगा तट से जुड़े आसपास की आबादी वाली बस्तियों को भी खाली कराया जाएगा। सभी चौकियों को सतर्क रहने और आपसी समन्वय बनाने के निर्देश दे दिए गए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय