Tuesday, May 21, 2024

सहारनपुर में प्रधानाचार्य व शिक्षक की गिरफ्तारी के विरोध में 8 अगस्त को रहेंगे स्कूल बंद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। आजमगढ़ के स्कूल मंे हुयी घटना में प्रधानाचार्य एवं शिक्षक की हुयी गिरफ्तारी के विरोध में प्रोग्रेसिव स्कूल्स सोसाइटी एवं सहोदय कॉम्पलैक्स के सदस्यों ने 8 अगस्त को सांकेतिक बंद का आह्वान किया। उन्होंने चेताया कि यदि सांकेतिक हड़ताल के बाद भी प्रशासन द्वारा उचित कार्यवाही न की गयी, तो सहारनपुर सहित उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल एकजूट होकर धरना-प्रदर्शन करेंगे।

प्रोग्रेसिव स्कूल्स सोसाइटी एवं सहोदय कॉम्प्लैक्स की बैठक में आजमगढ़ के शुमार चिल्ड्रंस गर्ल्स कॉलेज की दिवंगत बालिका को श्रद्धांजलि दी गई और स्कूल में हुई दुर्घटना एवं इसके कारण अभिभावकों की शिकायत पर स्कूल के प्रधानाचार्य एवं शिक्षक की हुई गिरफ्तारी के विरोध में सहारनपुर के सभी स्कूल 8 अगस्त 2023 को बंद रखने की घोषणा की गई। उन्होंने कहा कि छात्रा द्वारा जो कदम उठाया गया है, उसमें प्रधानाचार्य एवं शिक्षक का क्या दोष है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यदि सम्बन्धित व्यक्ति दोषी पाये जाते हैं, तो उनके विरूद्ध उचित कार्यवाही की जाए। घटना का मुख्य कारण छात्रा के बैग से मोबाइल फोन पकड़ा गया। जो कि उसके अभिभावकों द्वारा दिया गया था न कि स्कूल ने दिया था। उन्होंने कहा कि वर्तमान में नैतिक मूल्यों का पतन हो रहा है। शिक्षकों को सम्मान देना बन्द कर दिया है।

आज प्रत्येक शिक्षक बच्चों को कुछ भी कहने से डरता है। इस प्रकार की घटनाओं से शिक्षकों में डर का माहौल बना हुआ है। उन्होंने कहा कि मामले की निष्पक्ष जाँच होनी चाहिए। बैठक में 8 अगस्त को सांकेतिक बंद रखने का निर्णय लिया है। इस सम्बन्ध में मुख्यमंत्री को एक ज्ञापन जिलाधिकारी को 07 अगस्त को सौंपने का निर्णय लिया गया।

उन्होंने चेताया कि यदि इस एक दिन की सांकेतिक हड़ताल के बाद भी प्रशासन द्वारा उचित कार्यवाही न की गयी तो सहारनपुर सहित उत्तर प्रदेश के सभी स्कूल एकजूट होकर धरना-प्रदर्शन करेंगे ताकि भविष्य में यदि इस प्रकार की घटना किसी स्कूल में हो जाती है तो उसके लिए स्कूल प्रबन्धन और शिक्षकों को बिना जांच के गिरफ्तार न किया जाए और उन्हें सुरक्षा प्रदान की जाये।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय