Friday, May 3, 2024

गहलोत का बेटा भी बड़े अंतर से हार रहा है चुनाव- शाह

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भीलवाड़ा। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा करते हुए कहा है कि राजस्थान में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण की सभी 12 लोकसभा सीटें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की झोली में जा रही हैं और दूसरे चरण के चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बेटा भी अपने क्षेत्र से बड़े अंतर से चुनाव हारेंगे।

शाह ने शनिवार को भीलवाड़ा के शकरगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी दामोदर अग्रवाल के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राजस्थान में शुक्रवार को लोकसभा चुनाव का पहला चरण का चुनाव था और इस चरण की सभी बारह सीटें श्री मोदी की झोली में जा रही है। उन्होंने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में भाजपा राजस्थान में हैट्रिक करके तीसरी बार सभी 25 सीटें मोदी की झोली में डालेगी। उन्होंने कहा कि राजस्थान में गहलोत अपने बेटे के चुनाव में ही उलझ कर रह गये हैं और उनका बेटा भी बड़े अंतर से चुनाव हार रहा हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शाह ने इस बार लोकसभा चुनाव को दो खेमों में बंटा हुआ बताते हुए कहा कि एक ओर 12 लाख करोड़ घपले, घोटाले एवं भ्रष्टाचार करने वाली कांग्रेस पार्टी है दूसरी ओर 23 साल तक मुख्यमंत्री एवं प्रधानमंत्री रहने के दौरान कोई आरोप नहीं हैं, ऐसे नरेन्द्र मोदी हैं। उन्होंने हर तीन महीने विदेश में वेकेशन करने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी हैं वहीं 23 साल से आज तक दीपावली की छुट्टी भी नहीं करने वाले मोदी है जिन्होंने एक भी छुट्टी नहीं ली हैं। एक ओर कांग्रेस की नेता सोनिया गांधी का एजेंडा अपने बेटे को प्रधानमंत्री बनाने का हैं जबकि मोदी का एजेंडा भारत को महान भारत बनाने का हैं।

उन्होंने कहा कि एक तरफ चांदी की चम्मच मुंह में लेकर पैदा हुए राहुल गांधी हैं, दूसरी तरफ चाय बनाने वाले के घर में पैदा हुए नरेन्द्र मोदी है। एक तरफ गरीबी हटाओं के खोखले नारे देने वाली कांग्रेस पार्टी हैं दूसरी और 80 करोड़ गरीबों का कल्याण करने वाले मोदी है। उन्होंने कहा कि वह केवल भीलवाड़ा की ही बात नहीं करते बल्कि इस चुनाव में जहां भी गए हैं वहां लोग मोदी-मोदी ही की बात करते नजर आ रहे हैं और कह रहे हैं अबकी बार मोदी सरकार।

शाह ने कहा कि मोदी को वोट देने का मतलब महान भारत की रचना करना है। उन्होंने कहा कि दस साल के अंदर मोदी ने जनता से जो वादे किए वे सारे पूरे करने का काम किया गया है। उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के राजस्थान में कश्मीर से अनु्च्छेद 370 हटाने का राजस्थान से क्या वास्ता के बयान का जिक्र करते हुए कहा कि राजस्थान से इतने लोग सेना में गए हैं और कश्मीर के लिए राजस्थान ने अपने बेटे बलिदान किए हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस पिछले 70 साल तक अनुच्छेद 370 को संभालकर रखी लेकिन मोदी ने इसे हटाने का काम किया। देश में भव्य राम मंदिर बनाने का काम किया गया।

उन्होंने कहा कि जबकि कांग्रेस राममंदिर के मुद्दे को लटकाती, अटकाती एवं भटकाती रही लेकिन जब जनता ने मोदी को प्रधानमंत्री बनाया तो राम मंदिर मामले में न्यायालय का फैसला भी आया, भूमि पूजन भी हुआ और प्राण प्रतिष्ठा भी हुई लेकिन कांग्रेस के लोगों ने वोट बैंक की वजह से राम लला के दर्शन करने भी नहीं गए। उन्होंने कहा कि वोट बैंक की वजह से जो लोग राम लला के दर्शन नहीं करते हैं उन्हें देश की जनता कभी माफ नहीं करती।

शाह ने कहा कि पूर्ववर्ती मनमोहन सिंह की सरकार के दस साल के समय में पाकिस्तान से आतंकवादी भारत में घुस जाते और बम धमाके करते थे। मोदी सरकार के समय भी पुलवामा में आतंकवादी हमला हुआ लेकिन इसके दस दिन में ही सर्जिकल एवं एयर स्ट्राइक करके पाकिस्तान के घर में घुसकर आंतकवादियों का सफाया करने का काम किया गया। देश में नक्सलवाद भी समाप्त कर देश को सुरक्षित एवं साथ में समृद्ध करने का काम किया गया हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले दस साल में देश को आर्थिक रुप से मजबूती मिली हैं और देश अर्थव्यवस्था में दुनियां में जहां 11वें नम्बर पर था उसे पांचवें नंबर पर ला दिया गया है और मोदी जब तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे तो भारत अर्थव्यवस्था में दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा देश बन जायेगा। उन्होंने कहा कि कोई देश चंद्रमा के दक्षिण ध्रुव पर नहीं पहुंचा लेकिन भारत ने वहां यान उतारने का काम किया। उन्होंने मोदी सरकार की उपल्बधियों को गिनाते हुए कहा कि वर्ष 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाना हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय