Sunday, June 30, 2024

नरेश टिकैत की जगबीर सिंह हत्याकांड में रिहाई के खिलाफ सरकार हुई सख्त, हाईकोर्ट में देगी फैसले को चुनौती

मुजफ्फरनगर- राष्ट्रीय किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जगबीर सिंह की 20 साल पहले हुई हत्या के आरोप में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत की रिहाई के खिलाफ प्रदेश सरकार ने स्थानीय कोर्ट के फैसले को हाई कोर्ट में चुनौती देने का निर्णय लिया है, जिसके लिए जिला प्रशासन को संस्तुति कर दी गई है।

आपको याद ही होगा कि 6 सितंबर 2003 को राष्ट्रीय किसान मोर्चे के अध्यक्ष चौधरी जगबीर सिंह की ग्राम अलवालपुर में गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी, उनके पुत्र पूर्व मंत्री योगराज सिंह ने भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत, बिट्टू व प्रवीण को नामजद किया था, जिसमें बिट्टू व प्रवीण की मौत हो गई थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गत 17 जुलाई 2023 को अपर जिला जज अशोक कुमार की अदालत ने  मुकदमे के एकमात्र आरोपी भाकियू के अध्यक्ष नरेश टिकैत को इस मुकदमे में बरी कर दिया था। नरेश टिकैत को बरी करने के निर्णय के खिलाफ हाईकोर्ट में अपील दायर करने के लिए जिलाधिकारी को संस्तुति की गई है।

 

जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी राजीव शर्मा ने बताया कि स्थानीय अदालत के फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती देने का निर्णय लिया गया है जिसके लिए जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेज दी गई है। जिला प्रशासन की समिति विचार करके इस फैसले के विरुद्ध हाईकोर्ट में अपील दायर करने के लिए कानून विभाग उत्तर प्रदेश शासन लखनऊ को अपील के ड्राफ्ट सहित संस्तुति भेजेगी जिसके बाद कानून विभाग इस पर कार्यवाही कर हाई कोर्ट में अपील दायर करेगा।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय