Saturday, May 18, 2024

मुजफ्फरनगर में 7 जगह होगा ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन, मंत्री-सांसद करेंगे शुभारंभ

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जनपद में आज  सात जगह ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन किया जाएगा। प्रत्येक विधानसभा में क्षेत्रीय लोगों को बुलाकर योजनाओं की जानकारी दी जाएगी। जिले में 8044 करोड़ रुपये के 94 प्रोजेक्ट का शिलान्यास होगा। निवेश के धरातल पर उतरने से 10284 लोगों को रोजगार मिलेगा।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

उद्योग उपायुक्त जैस्मिन ने बताया कि मुख्य कार्यक्रम मेरठ रोड स्थित होटल सोलिटेयर इन में होगा। जिले के उद्यमी भाग लेंगे। केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान और राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल भी मुख्य अतिथि होंगे। कुल 90 उद्यमियों ने निवेश किया है। इनमें 10 करोड़ से अधिक निवेश वाले 60 उद्यमी लखनऊ के कार्यक्रम में शामिल होंगे, जबकि 10 करोड़ से कम निवेश करने वाले 30 उद्यमी जिले के कार्यक्रम में शामिल होंगे। आईआईए ने अन्य उद्यमियों को भी कार्यक्रम में भागीदारी के लिए आमंत्रित किया है।

 

 

औद्योगिक विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया जाएगा। औद्योगिक विकास परियोजनाओं के शुभारंभ के मौके पर प्रत्येक विधानसभा में कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। मुजफ्फरनगर में मुख्य कार्यक्रम के अलावा सदर तहसील, बुढ़ाना तहसील में एमएलसी वंदना वर्मा, चरथावल नगर पंचायत में पूर्व मंत्री सांसद सत्यपाल सिंह, पुरकाजी नगर पंचायत में सांसद डॉ. महेश शर्मा, खतौली तहसील में सांसद भोला सिंह, मीरापुर विधानसभा के लिए जानसठ तहसील में कार्यक्रम होगा। इसमें सांसद सतीश गौतम शामिल होंगे।

 

 

उधर, एसडीएम बुढ़ाना मोनालिसा जौहरी ने बताया कि कार्यक्रम की तैयारियां कर ली गई है। पिछली सेरेमनी में जिले में 222 उद्यमियों ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए थे। करीब 13689 करोड़ रुपये का निवेश होना था। इनमें से ही अब 94 औद्योगिक विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया जाएगा। जिले में पेय पदार्थ, फ्रूट जूस, पेपर मिल, बायो गैस ईंधन, मेडिकल और कृषि यंत्र में निवेश किया जाएगा। इससे करीब 10284 लोगों को रोजगार मिलेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय