Saturday, May 18, 2024

हमास ने बंधकों का एक और जत्था किया रिहा, 14 इजराइली और 3 विदेशी बंधकों को रेडक्रॉस को सौंपा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

यरुशलम। गाजा में जारी युद्ध विराम के तीसरे दिन हमास ने 14 इजराइली बंधकों और तीन विदेशी नागरिकों को रेड क्रॉस को सौंप दिया। इजराइली सेना ने यह जानकारी दी है।

इजराइली सेना ने अपने एक बयान में कहा कि रेड क्रॉस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, हमास ने 14 इजरायली और तीन विदेशी बंधकों को गाजा पट्टी में रेड क्रॉस में सौंप दिया है। रविवार को समझौते के अनुसार 200 ट्रक राहत सामग्री गाजा पहुंची, डीजल और गैस के टैंकर भी मिस्त्र से फलस्तीनी इलाके में पहुंचे। अमेरिका, कतर और मिस्त्र की कोशिश है कि गाजा पट्टी में लागू चार दिनों का युद्धविराम आगे भी जारी रहे। इसके लिए हमास को प्रतिदिन दस बंधकों की रिहाई करनी होगी, बदले में इजराइल प्रतिदिन 30 फलस्तीनी कैदी छोड़ेगा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इजराइल के कब्जे वाले फलस्तीनी इलाके वेस्ट बैंक में इजराइली सुरक्षा बलों की कार्रवाई जारी है। वेस्ट बैंक के जेनिन शहर में इजराइल के विरोध में एकत्रित हुए लोगों पर सुरक्षा बलों की फाय¨रग में छह फलस्तीनी लोगों के मारे जाने की सूचना है। यहां पर छह लोग ही घायल हुए हैं। इसके अतिरिक्त वेस्ट बैंक के दो अन्य स्थानों पर हुई इजराइली फायरिंग में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय