Saturday, May 11, 2024

मेरठ में हेैंडलूम-टेक्साटाइल इंडस्ट्री को मिलेगी उड़ान, कूडे से बनेगी कंप्रेस्ट बायोगैस

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। ग्रांउड ब्रेकिंग सेरेमनी से मेरठ को भी खासा लाभ मिलेगा। इससे 100 से अधिक प्रोजेक्ट में निवेश की संभावनाएं बढ़ेगी। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का सीधा लाभ उद्योगों और व्यापार जगत को मिलेगा। इससे मेरठ के इंडस्ट्री में निवेश बढ़ेगा और औद्योगिक जगत में शहर तरक्की की राह पकड़ेगा। मेरठ में जिन 100 उद्योगों को धरातल पर आज उतारा जाएगा। उनमें पेपर इंडस्ट्री, नया इंडस्ट्रियल एरिया और रिन्यूवल एनर्जी प्लांट बनाने पर काम होगा।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आपको बता दें कि ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए मेरठ में करीब 70 उद्यमियों ने रजिस्ट्रेशन कराया ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए मेरठ के करीब 70 उद्यमियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। इसका मेरठ के चौधरी चरण सिंह विवि के सभागार में लाइन प्रसारण होगा। इसी के साथ जिला स्तर पर भी इसका आयोजन किया जाएगा।

 

जिसमें जनप्रतिनिधियों सहित प्रशासनिक अधिकारी भी शामिल हैं। कंप्रेस्ट बायोगैस बनाने के प्लांट पर काम चल रहा है। मार्च 2024 से सीबीजी इंडिया का प्लांट मवाना बहादुरपुर में शुरू हो जाएगा। इस प्लांट पर प्रतिदिन 15 से 20 टन के बीच सीबीजी बनाई जाएगी। जो कि एचपीसीएल के पेट्रोल पंप को आपूर्ति देगी। इस प्लांट में कूड़े से सीबीजी बनेगी। ये मेरठ का तीसरा और अब तक का सबसे बड़ा सीबीजी प्लांट हैं जो कि 75 करोड़ रुपए की लागत से बनाया जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय