Monday, June 17, 2024

केदारनाथ में हेलिकॉप्टर को रोटर हुआ खराब, पायलट की सूझबूझ से सभी यात्री सुरक्षित

गुप्तकाशी (उत्तराखंड)। सेरसी से केदारनाथधाम जा रहा हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल- बाल बच गया। इस हेलिकॉप्टर का रोटर अचानक खराब हो गया। पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया । इसमें सवार छह यात्री और पायलट सुरक्षित हैं । यह हेलिकॉप्टर क्रिस्टल एविएशन का है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बताया गया है कि इस हेलिकॉप्टर ने सुबह 7:30 बजे हमेशा की तरह छह यात्रियों को लेकर केदारनाथ धाम के लिए गमन किया। केदारनाथ में हेलीपैड से मात्र 100 मीटर पहले हेलिकॉप्टर का रोटर खराब हो गया। पायलट ने धैर्य और सूझबूझ का परिचय देते हुए हेलिकॉप्टर को कच्ची मिट्टी में उतार दिया। ईश्वर की कृपा से सभी लोग सुरक्षित हैं। सूचना मिलते ही प्रशासन ने कुछ समय के लिए सभी हेली सेवाओं पर विराम लगा दिया। इसकी जांच के लिए जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है ।

 

केदारनाथ धाम के लिए इस बार नौ हेली सेवाओं को अनुमति प्रदान की गई है। आरोप है कि डीजीसीए तथा युकाडा के मानकों के इतर सभी हेली सेवाएं संचालित हो रही हैं। ना ही कंपनियां हेली सेवा मानकों के सापेक्ष ऊंचाई मेंटेन कर रही हैं और ना ही सुरक्षात्मक मानकों के साथ चल रही हैं । पुराने हो चुके हेलिकॉप्टर में यात्रियों को ढूंस कर केदारनाथ धाम की यात्रा करवाई जाती है। मानकों के अनुसार जब तक रोटर बंद ना हो तब तक ना ही तीर्थयात्रियों को बाहर निकाला जाता है और ना ही सवारियों को अंदर बैठाया जाता है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय