Sunday, September 29, 2024

शामली में नॉनवेज होटल बंद करवाने को लेकर हिंदू महापंचायत,चला हनुमान चालीसा एवं गायत्री मंत्र का पाठ,कई थानों की फोर्स तैनात

शामली। मंदिरों के पास खुले नॉनवेज होटल को बंद कराने के लिए योग गुरु स्वामी यशवीर महाराज के नेतृत्व में हिंदू संगठनों के साथ अनिश्चितकालीन हिंदू महापंचायत होटल के बाहर ही संगठन के सैकड़ो लोगों ने पहुंचकर शुरू कर दी। जिसमें जब तक होटल को बंद नहीं कराया जाएगा तब तक हिंदू महापंचायत चलती रहेगी। हिंदू कार्यकर्ताओं ने होटल के बाहर ही हनुमान चालीसा एवं गायत्री मंत्र का पाठ किया। सुरक्षा व्यवस्था के लिए मौके पर पुलिस बल भी तैनात है। वही कैराना सांसद पर भी होटलो को खुलवाने का आरोप लग रहा है। जबकि एसडीएम सदर के आश्वासन पर हिंदू महापंचायत का समापन किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

बता दें कि शामली जनपद के कस्बा थानाभवन में मंदिरों के पास 100 मीटर के दायरे के अंदर ही नियम विरुद्ध अंडा मीट व अन्य प्रकार के मांसाहार बेचने के होटल खुले थे। जिनका पिछले कुछ समय से हिंदू संगठन एवं क्षेत्र के लोग बंद करने की मांग कर रहे थे। इसी को लेकर बघरा आश्रम के महंत योग गुरु स्वामी यशवीर महाराज ने भी आंदोलन की चेतावनी दी थी। चेतावनी के बाद होटल बंद कर दिए गए थे, लेकिन आरोप है कि मुस्लिम सांसद इकरा हसन के दबाव में होटल को दोबारा से खुलवा दिया गया। जिसके कारण हिंदू संगठनों में आक्रोश फैल गया। इसी को लेकर 29 सितंबर रविवार के दिन योग गुरु यशवीर महाराज के नेतृत्व में हिंदू संगठन के सैकड़ो कार्यकर्ता थानाभवन के दिल्ली सहारनपुर मार्ग पर स्थित ताज होटल के बाहर ही हिंदू पंचायत करने बैठ गये। कार्यकर्ताओं ने हनुमान चालीसा का पाठ किया एवं वहीं पर गायत्री मंत्र का जाप करने लगे। सैकड़ो लोग हिंदू महापंचायत में बैठे गये। वहीं सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कई स्थानों की पुलिस बल भी मौके पर मौजूद रही। पहले भी हिंदुओं की आवाज उठाने वाले स्वामी यशवीर महाराज उस समय चर्चा में आए थे। जब कावड़ मार्ग पर हिंदू देवी देवताओं के नाम से मुस्लिम होटल चलाए जा रहे थे उन्होंने होटल पर नेम प्लेट लगवाने की मांग की थी। वहीं खाद्य पदार्थों में मूत्र आदि मिलाने की वीडियो वायरल होने को लेकर भी यशवीर महाराज लगातार आवाज उठाते रहे है।

 

हिंदू महापंचायत में सहभागिता करने वाले आचार्य मृगेंद्र, विहिप कार्यकर्ता भारत भूषण शर्मा, शालू राणा, रामकुमार उर्फ आशु सैनी, विशाल उर्फ कन्हैया सैनी, राकेश काम्बोज, प्रदीप पुंडीर, ठाकुर मुकेश राणा, भाजपा मंडल अध्यक्ष राकेश राणा, रज्जू राणा, सचिन सैनी, विनय शर्मा, राजेश तिवारी, अजय गोयल, कृष्ण कुमार शर्मा, आदि सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद रहे।

दोबारा होटल खोलने पर फैला आक्रोश

नॉनवेज होटलो को खाद विभाग नगर पंचायत एवं पुलिस ने बंद कर दिया था, लेकिन सोमवार के दिन थानाभवन विधानसभा के नगर पंचायत थानाभवन में सांसद इकरा हसन पहुंची थी। जहां उन्होंने जनसुनवाई की थी वहीं उन्होंने एक वीडियो बयान भी दिया था जिसमें कहा गया था यहां आने से पहले वह जिलाधिकारी से मिली थी और अपने लोगों की होटल को खुलवाने के लिए प्रशासन से बात की है और मंदिर कमेटी से भी बात कर एनओसी लेने का बयान दिया था। जिसके बाद दोबारा से होटल खोले गए थे। इक़रा हसन के दबाव में खोले गए होटल को लेकर हिंदू संगठनों में आक्रोश फैल गया और 29 सितंबर को होटल के बाहर ही हिंदू महापंचायत हुई।

नॉनवेज होटल को बंद करने के आश्वासन पर समाप्त हुई हिंदू महापंचायत

कई घंटे तक चली हिंदू महापंचायत के विरोध प्रदर्शन के बाद एसडीएम सदर हामिद हुसैन क्षेत्राधिकारी श्रेष्ठा ठाकुर अधिशासी अधिकारी थानाभवन नगर पंचायत जितेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे और हिंदू पंचायत कर रहे लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा की उन्हें 8 दिन का समय चाहिए जिससे वह खाद्यय विभाग द्वारा नॉनवेज होटल को दिए गए लाइसेंस आदि की जांच करके वैधानिक रूप से करवाई करा देंगे तब तक के लिए शांति और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ऐसे होटल को बंद रखे जाएंगे।

 

एसडीएम द्वारा दिए गए आश्वासन पर स्वामी यशवीर महाराज ने हिन्दू महापंचायत को स्थगित करने की घोषणा की और कहा कि अगर 8 दिन के अंदर मंदिरों के पास चलने वाले ऐसे होटल को बंद नहीं कराया गया तो इसके बाद हम इससे भी बड़ी महापंचायत करके ऐसे होटल को बंद करा देंगे, लेकिन मंदिरों के पास कहीं भी ऐसे होटल नहीं चलने दिए जाएंगे उन्होंने सांसद इकरा हसन पर भी निशाना साधते हुए हमला बोला और कहा कि जनप्रतिनिधि को केवल एक समुदाय ही नहीं सभी लोगों की भावनाओं का ख्याल करते हुए राजनीति करनी चाहिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय