Saturday, April 20, 2024

मुजफ्फरनगर में मंदिरों के बाहर चस्पा किए होर्डिंग बैनर,अब लिखा- गैर सनातनियों के प्रवेश बंद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। थाना नई मंडी क्षेत्र के बालाजी धाम मंदिर पर कमेटी ने श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए होर्डिंग लगवाए थे, कि मंदिर में श्रद्धालु मर्यादित कपड़े पहन कर ही दर्शन करने आए, जिसके बाद कई तरह के प्रश्नचिन्ह मंदिर कमेटी की तरफ उठाए गए थे, तो वहीं अब समाजसेवी राजेश गोयल और निशांत गोयल की ओर से मुजफ्फरनगर के सभी मंदिरों के बाहर होर्डिंग लगाए जा रहे हैं, जिस पर लिखा है कि मंदिर के अंदर फोटो ना खींचे, मंदिर में मर्यादित वस्त्र पहन कर ही प्रवेश करें।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

साथ ही उन्होंने हार्डिंग पर लिखा है कि मंदिर परिसर में गैर सनातनियों का प्रवेश पूर्ण रूप से प्रतिबंधित है। मंदिर परिसर में गंदगी ना फैलाएं, साथ ही आम श्रद्धालुओं को जागरूक करते हुए लिखा कि मंदिर परिसर के आसपास शराब गुटखा आदि का प्रयोग ना करें। मंदिरों के बाहर लगे होर्डिंग बैनर शहर में चर्चाओं का विषय बने हुए हैं।

इन होर्डिंग, बैनरों को एक ओर जहां कुछ लोग सराह रहे हैं, तो वहीं कुछ व्यक्ति इसकी आलोचनाएं भी कर रहे हैं। शहर भर में होर्डिंग लगवाने वाले राजेश गोयल ने कहा कि यह होर्डिंग मंदिर की मर्यादाओं को ध्यान में रखते हुए लगवाए गए हैं। उन्होंने कहा कि मंदिर के अंदर बहन बेटियों को सर पर पल्लू रखकर जाना चाहिए और जो हिंदू संस्कृति का पहनावा सलवार कमीज और साड़ी पहनकर ही मंदिर में जाएं।

उन्होंने कहा कि गैर सनातनी परिवार मंदिर में आता है और अपने धर्म को छोड़कर के सनातन धर्म अपनाता है तो उनका स्वागत है अन्यथा गैर सनातनियों का मंदिर में कोई काम नहीं है। राजेश गोयल ने कहा कि यह जो मंदिरों पर होर्डिंग लगाए गए हैं। मंदिरों की मर्यादाओं को ध्यान में रखते हुए यह पहल की गई है कि मंदिर के अंदर छोटे कपड़े पहन कर ना जाए। मंदिर परिसर में साफ सफाई का पूरा ध्यान रखें।

उन्होंने कहा मंदिर की मर्यादा को पूर्ण रूप से ध्यान रखें यह हर सनातन भाई का फर्ज और उसकी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि महिलाओं को मंदिर में प्रवेश करते समय अपनी वेशभूषा में सलवार सूट पहने और महिलाए साड़ी पहने लेकिन सर पर पल्लू जरूर होना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि कोई गैर सनातनी परिवार अपने धर्म को छोड़कर के मंदिर में आता है और सनातन धर्म को अपनाता है, तो उसका स्वागत है यदि कोई गैर सनातनी परिवार वहां आ रहा है, तो वह क्यों आ रहा है, जबकि उसकी पूजा का वहां कोई स्थान ही नहीं है उसका वहां कोई वास्ता मतलब भी नहीं है। उन्होंने कहा कि उस पर पूर्णतया प्रतिबंध होना चाहिए।

उन्होंने कहा कि नगरपालिका अपने-अपने क्षेत्रों में जहां-जहां भी मंदिर है, वहां पर साफ सफाई के लिए पूर्ण व्यवस्था रखें और मंदिर कमेटी भी इसके लिए जागरूक हो। उन्होंने कहा कि मंदिरों के पास अक्सर देखा जाता है कि गंदगी के अंबार लगे रहते हैं। उन्होंने सभी श्रद्धालुओं से गुहार लगाते हुए कहा कि वह भी अपनी ओर से मंदिर की साफ-सफाई में जागरूकता अभियान चलाएं और अन्य श्रद्धालुओं को जागरूक करें।

उन्होंने कहा कि हमने इस तरह के होर्डिंग्स मुजफ्फरनगर से बाहर चरथावल, थाना भवन. शामली, कैराना सहित कई अन्य स्थानों पर लगाए गए हैं, जिसमें सनातनियों के लिए निर्देश जारी किए गए हैं। राजेश गोयल ने अन्य सनातनियों से अपील करते हुए कहा कि धर्म के इस काम में मुझे सहयोग करें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय