Saturday, May 18, 2024

हमास लीडर सिनवार को जिंदा या मुर्दा पकड़ेंगे: आईडीएफ

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

तेल अवीव। इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने कहा है कि उनकी खुफिया एजेंसियां हमास के आतंकी लीडर याह्या सिनवार के करीब पहुंच रही हैं और उसे जिंदा या मुर्दा पकड़ लेंगी।

आईडीएफ के प्रवक्ता रियर एडमिरल डेनियल हगारी ने मंगलवार रात एक प्रेस बयान में इसकी घोषणा की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रवक्ता ने कहा कि सैन्य खुफिया और अन्य इजरायली खुफिया एजेंसियों को हमास लीडर के बारे में जरुरी जानकारी मिली, जिसे 7 अक्टूबर के इजरायल पर औचक हमलों का मास्टरमाइंड माना जाता है।

इस बीच, आईडीएफ ने यह भी कहा है कि उन्हें सुरंगों के नेटवर्क में रहने वाले सिनवार और उसकी एक पत्नी और बच्चे के कुछ विजुअल मिले। हालांकि, जो उक्त फुटेज मिला वह हाल ही में बानी सुहैला क्षेत्र, खान यूनिस, जो सिनवार का जन्मस्थान है, में एक कब्रिस्तान के नीचे एक सुरंग नेटवर्क में इजरायली सैनिकों द्वारा की गई छापेमारी के दौरान प्राप्त किया गया था।

आईडीएफ प्रवक्ता ने यह भी कहा कि इजरायली सैनिकों ने हमास के कई वरिष्ठ नेताओं के करीबी रिश्तेदारों को पकड़ लिया है और ये लोग जो इजरायल की हिरासत में हैं, हमास नेटवर्क और उसके छिपे हुए नेताओं के ठिकानों के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी का खुलासा कर रहे हैं। गौरतलब है कि आईडीएफ ने हाल ही में मिस्र की सीमा के राफा में छापेमारी कर दो बंधकों को बचाया था जो हमास की हिरासत में थे।

डैनियल हगारी ने कहा कि जो लोग आईडीएफ की हिरासत में हैं उनमें हमास के राफा क्षेत्र के कमांडर सलेमाह के पिता और एक अन्य वरिष्ठ नेता हुस्नी हमदान के बेटे भी शामिल हैं।

आईडीएफ प्रवक्ता ने यह भी कहा कि सिनवार के कुछ करीबी रिश्तेदार उनकी हिरासत में हैं, लेकिन उन्होंने उनका नाम नहीं बताया।

इस बीच आईडीएफ राफा सीमा के कई इलाकों में छापेमारी और निगरानी कर रहा है, जहां खुफिया जानकारी के अनुसार महिलाओं और बच्चों सहित नागरिक आबादी के बीच बड़ी संख्या में हमास के आतंकवादी मौजूद हैं।

मोसाद और शिन बेट सहित इजरायली खुफिया विभाग ने भी खुद को हमले से बचाने के लिए हमास के लोगों के आबादी के बीच घुलने-मिलने के इनपुट दिए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय