Sunday, April 28, 2024

तेलंगाना में कांग्रेस की सरकार बनी तो किसानों को हर वर्ष मिलेगा 15 हजार रुपये: राहुल गांधी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। कांग्रेस ने तेलंगाना की जनता से वादा किया है कि राज्य में सरकार बनने पर किसानों को वर्ष में 15 हजार रुपये का आर्थिक सहयोग दिया जाएगा।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बुधवार शाम को तेलंगाना में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में सरकार बनने के बाद किसानों को हर वर्ष 15 हजार रुपये का सहयोग दिया जाएगा। साथ ही महालक्ष्मी योजना के तहत महिलाओं को हर महीने 2,500 रुपये व 500 रुपये में गैस सिलेंडर उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा, महिलाओं को मुफ्त बस यात्रा की सुविधा भी दी जाएगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राहुल गांधी ने कहा कि खेतिहर मजदूरों को उनकी सरकार वर्ष में 12 हजार रुपये, धान पर 500 रुपये प्रति क्विंटल बोनस, गृह ज्योति योजना के तहत राज्यवासियों को 200 यूनिट मुफ्त बिजली दी जाएगी। साथ ही इंदिरा अम्मा इंदलू योजना के तहत घर बनाने के लिए 05 लाख रुपये की सहायता दी जाएगी।

राहुल ने कहा कि चेयुथा योजना के तहत वरिष्ठ नागरिकों को 4000 रुपये पेंशन, राजीव आरोग्यश्री योजना के तहत 10 लाख तक का स्वास्थ्य बीमा, युवा विकासम के तहत छात्रों को पढ़ाई के लिए 05 लाख रुपये की मदद दी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि तेलंगाना में 119 विधानसभा सीटें हैं। यहां एक ही फेज में 30 नवंबर को वोटिंग होगी और मतगणना 03 दिसंबर को होगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय