Sunday, April 28, 2024

Jet Airways के मालिक की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने जब्त की 538 करोड़ रुपये की संपत्ति

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल, उनके परिवार के सदस्यों और कंपनी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने कथित बैंक ऋण धोखाधड़ी मामले में धन शोधन जांच के तहत 538.05 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है। यह संपत्तियां लंदन, दुबई और भारत में स्थित हैं।

ईडी ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल, उनके परिवार के सदस्यों और कंपनी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग जांच में पीएमएलए, 2002 के प्रावधानों के तहत 538.05 करोड़ रुपये की संपत्ति अस्थायी रूप से जब्त की गई है। जब्त की गई संपत्तियों में 17 फ्लैट, बंगले और वाणिज्यिक परिसर शामिल हैं। लंदन, दुबई और भारत के विभिन्न शहरों में स्थित जब्त की गई ये संपत्तियां जेट एयर प्राइवेट लिमिटेड और जेट एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड, नरेश गोयल, उनकी पत्नी अनीता और बेटे निवान और कुछ अन्य कंपनियों के नाम पर हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उल्लेखनीय है कि ईडी ने 74 वर्षीय नरेश गोयल को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए), 2002 प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया था। जांच एजेंसी ने एक दिन पहले मंगलवार को मुंबई में विशेष धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत अदालत के समक्ष उनके खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था। नरेश गोयल फिलहाल न्यायिक हिरासत में मुंबई के आर्थर रोड जेल में है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय