Tuesday, May 7, 2024

अमेठी में चौकी प्रभारी महिला दरोगा रश्मि यादव ने की आत्महत्या

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अमेठी। अमेठी के मोहनगंज थाने में उस वक्त हड़कंप मच गया। जब इसी थाने में तैनात महिला सब इंस्पेक्टर रश्मि यादव थाना परिसर में बने सरकारी आवास में अचेत पाई गईं। सूचना के बाद मौके पर स्थानीय पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़ दरोगा को अचेत अवस्था में बाहर निकाला और अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक दिनेश सिंह मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया। मौके पर पहुंची फोरेंसिक टीम ने भी घटनास्थल से सबूत एकत्रित करना शुरू कर दिया है।

एसपी के मुताबिक, रश्मि यादव ने आत्महत्या की है लेकिन आत्महत्या की वजह क्या रही यह साफ नहीं हो पाया है। मामला मोहनगंज थाना क्षेत्र का है जहां थाने पर तैनात महिला सब इंस्पेक्टर रश्मि यादव का बीते दिन दोपहर 2:00 बजे थाना परिसर में ही बने सरकारी आवास में अचेत हालत में मिलीं। उनका शव दुपट्टे के सहारे पंखे से लटका हुआ मिला था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मौके पर पहुंचे सिपाही की सूचना के बाद पुलिस ने कमरे का दरवाजा तोड़कर शव को बाहर निकाला और आनन फानन में रश्मि को लेकर अस्पताल पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। लखनऊ के गोसाईगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली महिला सब इंस्पेक्टर रश्मि यादव करीब 2 साल पहले अमेठी आई थी जिसके बाद गौरीगंज थाने में रही। करीब 1 साल पहले रश्मि यादव का तबादला मोहनगंज थाने में हुआ जहां वो थाने में ही बने रिपोर्टिंग महिला चौकी की प्रभारी थी. बताया जा रहा है कि रश्मि हाल ही में सीओ सर्किल के यहां मीटिंग में शामिल हुई थी और करीब दोपहर 1:30 बजे अपने कमरे पर चली गई। फिर शाम को 5:00 बजे मोहनगंज थाने में ही अपर पुलिस अधीक्षक विनोद पांडेय को आना था. जिसकी जानकारी देने थाने का एक सिपाही उनके कमरे पर गया। काफी देर तक जब कमरा नहीं खुला तो उसने मोहनगंज थाने में जानकारी दी। जिसके बाद थाने के एसएचओ पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और कमरे दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हुए। अदंर जाकर उन्होंने देखा कि रश्मि यादव का शरीर दुपट्टे के सहारे कमरे में लगे पंखे से लटका हुआ था।

एसपी ने कहा कि मृतक रश्मि यादव एक होनहार सब इंस्पेक्टर थी. सुबह ही वो सीओ के यहां मीटिंग में गई थी। फिलहाल मैंने खुद घटनास्थल का निरीक्षण किया है। पहली नजर में मामला आत्महत्या का लग रहा है, लेकिन अभी वजह साफ नहीं है पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय