Saturday, May 4, 2024

बांदा में कमीशन की हिस्सेदारी को लेकर दोस्तों ने ही युवक की हत्या की, भाड़े का हत्यारा समेत चार गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बांदा। बैंक लोन पास कराने पर मिलने वाले कमीशन को लेकर हुए विवाद में तीन दोस्तों ने मिलकर हत्या की साजिश रची। साजिश के तहत एक भाड़े के हत्यारे के साथ मिलकर हत्या कर शव को देहात कोतवाली अंतर्गत जौरही गांव के जंगल में फेंक दिया था। शव की शिनाख्त होने के बाद भी पुलिस ने हत्यारों तक पहुंचाने के लिए कई दिनों तक हाथ पैर मरती रही। आखिरकार मोबाइल कॉल और सर्विलांस की मदद से पुलिस हत्यारे तक पहुंच गई। हत्या में शामिल चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से मृतक का मोबाइल व आलाकत्ल बरामद कर लिया है।

घटना की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल ने गुरुवार को बताया कि 7 मार्च 2024 को थाना कोतवाली देहात के जौरही में एक व्यक्ति का शव बरामद हुआ था। जिसके संबंध में थाना कोतवाली देहात पर अभियोग पंजीकृत कर घटना के अनावरण के प्रयास किए जा रहे थे। सघन जांच एवं सर्विलांस की मदद से घटना का पुलिस द्वारा अनावरण करते हुए वारदात में शामिल चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि मृतक मनोज कुमार उर्फ बबली, आसेन्द्र उर्फ पिन्टू चित्रकूट, राज पटेल मरका बांदा व रामेश्वर गर्ग निवासी चित्रकूट एक साथ मिलकर पंजाब नेशनल बैंक छावनी व कृषि विश्वविद्यालय में केसीसी लोन दिलाने का काम करते थे। यह लोगों से बदले में 25 प्रतिशत कमीशन लेते थे। मिलने वाले कमीशन में आसेन्द्र उर्फ पिन्टू व राजपटेल ज्यादा हिस्सा अपने पास रखते थे। इसी बात को लेकर मनोज उर्फ बबली नाराज था, जो बराबर हिस्से की मांग करता था। इसको लेकर इनका आपस में काफी विवाद हुआ।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस पर पिन्टू व राज पटेल ने मनोज को रास्ते से हटाने की योजना बनाई। चूंकि मृतक मनोज व रामेश्वर गर्ग काफी अच्छे मित्र थे, इसलिए पिन्टू व राज पटेल ने उसे ज्यादा कमीशन का लालच देकर अपनी योजना में शामिल कर लिया और 6 मार्च की रात्रि को मनोज को उनके किराये के कमरे जरैली कोठी में लाने के लिए कहा। योजना के अनुसार समझौता का बहाना कर रामेश्वर, मनोज को लेकर पिन्टू व राज पटेल के कमरे जरैली कोठी पहुंचा। जहां पर उन दोनों ने पहले से ही हत्या के लिए 17000 रुपये देकर वीरेन्द्र उर्फ हलाले निवासी चित्रकूट को बुलाया था। जब मनोज कमरे पर पहुंचा तो सबने मिलकर पूर्वनियोजित तरीके से गमछा से गला कस कर व सिलौटी से सीने में हमला कर उसकी हत्या कर दी। शव को बोलेरो के माध्यम से जौरही के पास जंगल में फेंक दिया।

पुलिस ने इनकी निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त गमछा, सिलौटी तथा हत्या के बाद शव को फेंकने में प्रयोग की गई बोलेरो गाड़ी बरामद कर ली है। वीरेंद्र उर्फ हलाले और राज पटेल शातिर अपराधी हैं जिनमें कई थानों में पहले से मुकदमे दर्ज है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय