Tuesday, September 17, 2024

विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस कार्यक्रम में पहुंचे प्रभार कपिल देव अग्रवाल, विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प को दोहराया

शामली। शामली पहुंचे उत्तर प्रदेश सरकार के कौशल विकास राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल ने 14 अगस्त को हुए देश के विभाजन पर आयोजित कार्यक्रम विभाजन विभीषिका में हिस्सा लिया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस दौरान अग्रवाल ने विभाजन के समय हुई घटनाओं का वर्णन सुनाया और संकल्प गिराया की जो घटनाएं पूर्व में हो चुकी है, उसकी पुनरावृत्ति ना हो। देश का युवा-नौजवान इस बात को याद रखें कि हमें आजादी बहुत बलिदानों के बाद मिली है। वहीं 2047 में देश को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प को भी दोहराया।

 

दरअसल कपिल देव अग्रवाल शामली जनपद में प्रशासन के द्वारा आयोजित 14 अगस्त को विभाजन विभीषका का नामक कार्यक्रम में हिस्सा लेने शामली आए हुए थे। कार्यक्रम में कपिल देव अग्रवाल ने नागरिकों को संबोधित करते हुए देश कि आजादी से पूर्व की संध्या पर हुए अत्याचार व घटनाओं का वर्णन किया और कहा कि जब देश का बंटवारा हुआ था तो दो करोड़ लोग विस्थापित हुए थे और 50 लाख से ज्यादा हिंदू व सिख महिलाओं के साथ घृणित व अपराधिक घटनाओं का अंजाम दिया गया था।

 

नागरिकों की छाती पर पाकिस्तान जैसे शब्दों का नाम लिखे गए थे, आज उन्हीं की याद में यह कार्यक्रम में इस कार्यक्रम हो रहा है, इसी के बाद सभी लोग मौन जुलूस के रूप में एक यात्रा भी निकलेंगे। यह कार्यक्रम शामली जनपद के प्रसिद्ध हनुमान धाम पर आयोजित किया गया।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय