Tuesday, September 17, 2024

यमुना प्राधिकरण के सीईओ ने आवासीय कॉलोनी का किया दौरा, आवंटियों की सुनीं समस्याएं

नोएडा। यमुना प्राधिकरण के अधिकारी यीडा क्षेत्र में बनी आवासीय कॉलोनी का दौरा कर आवंटियों की समस्याएं सुन रहे हैं। इसी क्रम में आज यीडा सीईओ डॉ अरुण वीर सिंह बुधवार को प्राधिकरण के सेक्टर-22डी में बनी प्राधिकरण की आवासीय कॉलोनी के आवंटियों के साथ उनकी समस्याओं को सुनकर उसका समाधान करने का प्रयास किया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आवंटियों ने सबसे पहले बिजली की समस्या पर डिस्कशन किया गया। आवंटियों द्वारा बताया गया कि इस सेक्टर में बिजली की विकट् समस्या है तथा यूपीपीटीसीएल द्वारा बिजली जाने पर फाल्ट को जल्दी रिस्टोर नहीं किया जाता है। कई बार घंटों घंटों तक बिजली नहीं आती है। इस संबंध में सीईओ ने मौके पर मौजूद वहाँ मौजूद यूपीपीटीसीएल के एसडीओ से इस समस्या के बारे में पूछा।

 

एसडीओ ने बताया कि कि पूर्व में 3 वर्ष पहले मंडी श्यामनगर से बिछाये गये अंडरग्राउंड एलटी केबल लाइन जगह-जगह से डैमेज है। जिस पर सीईओ द्वारा उन्हें याद दिलाया गया की उक्त लाइन के लगाने का समस्त कार्य  यूपीपीटीसीएल द्वारा ही किया गया था अगर उसमें इतनी जल्दी फाल्ट आ रहा है तो आपको इस बारे में सोचना चाहिए। इस पर सीईओ द्वारा निर्देश दिया गया की सलारपुर से सेक्टर-22डी तक 7 किलोमीटर की एक नयी लाइन बिछायी जाएगी तथा नवंबर तक यह कार्य प्रत्येक दशा में पूर्ण करने के भी निर्देश दिये गये। आवंटियों ने सीईओ को बताया कि सोसायटी में अभी केवल 9 एमबीए पॉवर की आवश्यकता है। लाइन के बनने से सोसायटी में 15 एमबीए बिजली आपूर्ति की व्यवस्था हो जायेगी।

 

सोसायटी में पानी की समस्या के संबंध में सीईओ द्वारा निर्देश दिये गये कि जो ंआवंटी यहाँ रह रहे है उनका पानी का पाइपों को बदलकर प्लास्टिक के 1 इंच का पाइप प्राधिकरण द्वारा लगवा जायें। तथा उसके बाद सभी फ्लैट्स में भी पाइपों को बदलने की कार्यवाही की जाए। निवासियों द्वारा परिवहन की समस्या के संबंध में सीईओ ने मौके पर मौजूद यूपी रोडवेज के एआरएम अनिल कुमार शर्मा को निर्देशित किया कि प्राधिकरण यूपी रोडवेज के साथ अनुबंध को अगले 1 वर्ष तक के लिए बढ़ा रहा हैं जिससे बसों के परिचालन में होने वाली हानि की प्रतिपूर्ति प्राधिकरण द्वारा की जायेगी। साईट पर ही सीईओ ने प्राधिकरण का सहमति पत्र एआरएम को हस्तगत किया गया।

 

सोसाइटी के निवासियों की माँग व जरूरत के दृष्टिगत बसों के संचालन के रूट में भी परिवर्तन किया गया। सीईओ ने ओएसडी राजेश कुमार सिंह को निर्देशित किया गया कि प्राधिकरण द्वारा हर सप्ताह इस सोसायटी में फ्लैट्स के पजेशन का कैम्प लगाया जाये तथा इस कैम्प में प्राधिकरण के सभी संबंधित विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। फ्लैट्स में समूर्ण आवश्यक कार्य करवाकर ही आवंटियों को कब्जा दिया जाए। पहला कैम्प सितंबर के प्रथम सप्ताह में लगाया जायेगा। सोसायटी के गेट, नाली सीवर आदि के अन्य कार्यों को दुरुस्त करने के लिए भी निर्देशित किया गया।

 

आवंटियों से वार्ता के दौरान सीईओ डॉ अरुण वीर सिंह के साथ प्राधिकरण से शैलेंद्र भाटिया ओएसडी, राजेश कुमार सिंह ओएसडी, शैलेंद्र कुमार सिंह ओएसडी,एके सिंह महा प्रबंधक परियोजना, राजेंद्र भाटी उप महा प्रबंधक परियोजना, पीपी सिंह डीजीएम, नंदकिशोर सुन्दरियाल स्टाफ ऑफिसर, राजबीर सिंह वरिष्ठ प्रबंधक, मनोज धारिवाल वरिष्ठ प्रबंधक, सुभाष चंद्रा वरिष्ठ प्रबंधक, विकास कुमार वरिष्ठ प्रबंधक सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय