Saturday, April 27, 2024

दिल्ली में शख्स ने दोस्‍तों के साथ मिलकर किया भांजे का अपहरण, पुलिस के साथ करता रहा बच्चे की ‘तलाश’ !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। यहां तीन लाख रुपये की फिरौती के लिए सात साल के लड़के का अपहरण किए जाने की घटना के बाद लड़के के मामा समेत तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। आरोपियों की पहचान 25 वर्षीय विकास, 27 वर्षीय शिवम पाल और 25 वर्षीय दीपक के रूप में हुई।

अधिकारियों ने कहा कि विकास अपहृत लड़के का मामा है। उसने लड़के के पिता के साथ ज़ोमैटो में काम कर चुके शिवम और उसके साथी दीपक के साथ मिलकर अपने भांजे के अपहरण की योजना बनाई और अपराध करने से पहले रेकी भी की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शास्त्री नगर निवासी सुनील कुमार 19 दिसंबर को अपने बेटे के लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराने थाने आए थे उन्होंने पुलिस को बताया कि उन्हें 3 लाख रुपये फिरौती लेकर झंडेवालान मंदिर के पास आने के लिए फोन आया था।

पुलिस उपायुक्त (उत्तर) मनोज कुमार मीणा ने कहा, “जांच के दौरान टीम ने अपराधी के बारे में सुराग पाने के लिए अपने गुप्त स्रोत बनाए और विभिन्न सीसीटीवी फुटेज का विश्‍लेषण किया। पुलिस के त्वरित व लगातार प्रयास रंग लाए और टीम ने पीड़ित बच्‍चे को बचा लिया। बच्‍चा ओल्ड राजेंद्र नगर इलाके में मिला। आरोपी शिवम और दीपक को पकड़ लिया गया है।“

डीसीपी ने कहा, पूछताछ करने पर पता चला कि दीपक और शिवम ने बच्‍चे को कुछ खाने की चीजें देकर उससे दोस्ती की और बच्चे को अपनी बाइक पर बिठाकर भाग गए। वे बच्चे को दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर ले गए और उसके पिता को फिरौती के लिए फोन किया।

डीसीपी ने कहा, “विकास बच्चे की ‘तलाश’ के दौरान पुलिस के साथ रहा। वह बच्चे का शुभचिंतक होने का दिखावा कर रहा था, मगर पुलिस के सभी प्रयासों पर नजर रख रहा था। वह आरोपी व्यक्तियों को व्हाट्सएप के जरिए पुलिस के हर कदम के बारेे में सूचित कर रहा था। उसे भी गिरफ्तार कर लिया गया है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय