Wednesday, May 8, 2024

विपक्ष के नेता ‘जोकर’ की तरह नकल करने का कर रहे काम: जेपी नड्डा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गोरखपुर। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि आप नेताओं को संसद में चर्चा और बहस करने के लिए भेजते हैं। लेकिन, कुछ लोग संसद में बहस करने के बजाय उपराष्ट्रपति का अपमान करते हैं। ऐसे लोगों की राजनीति में कोई जगह नहीं होनी चाहिए।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बुधवार को बस्ती और गोरखपुर के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता जोकर की तरह नकल करने का काम कर रहे हैं। विपक्ष के एक सांसद ने संवैधानिक पद पर बैठे भारत के उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति की संसद भवन में नकल की, घमंडिया गठबंधन के नेता ठहाके लगाते रहे और कांग्रेस के नेता राहुल गांधी उसकी वीडियो रिकॉर्डिंग करते रहे। ये कितनी शर्मनाक बात है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नड्डा ने कहा कि देश के उपराष्ट्रपति को अपमानित करने वाले ऐसे लोगों को देश सहन करेगा? ऐसे लोगों के लिए राजनीति में कोई जगह नहीं होनी चाहिए। जिस कांग्रेस के बारे में कहा जाता है कि उसका इतिहास 100 साल से भी ज्यादा पुराना है, उस कांग्रेस के नेता किसान के बेटे, जाट के बेटे और ओबीसी प्रतिनिधि का अपमान कर रहे हैं। ऐसे लोगों के लिए राजनीति में कोई जगह नहीं होनी चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि आज कांग्रेस की हालत ऐसी हो गई है कि कांग्रेस के नेता आजकल कैमरामैन का काम संभाल रहे हैं। कांग्रेस ‘मोदी हटाओ-मोदी हटाओ’ के नारे लगाती है लेकिन, प्रधानमंत्री कहते हैं कि देश को आगे बढ़ाओ और विकास की ओर आगे ले जाओ। मैं देश की जनता का आह्वान करता हूं कि आप मोदी जी को हटाने वालों को 2024 में हटाकर देश का विकास करने वाले मोदी जी को जिताएं और देश को आगे बढ़ाएं।

गोरखपुर में आयोजित ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 में पीएम पद संभालने के साथ ही कहा था कि उनकी सरकार गांव, गरीब, महिलाओं, नौजवानों व किसानों को समर्पित रहेगी। सारी योजनाओं के केंद्र में भी उनका यही ध्येय है। पीएम मोदी के नेतृत्व में गांव-गरीब को ताकत मिली है। महिलाएं सशक्त हुई हैं, युवाओं को आवाज मिली है, किसानों को सहजता से आगे बढ़ने और अनुसूचित जाति-जनजाति के लोगों को समाज की मुख्य धारा में शामिल होकर आगे बढ़ने का अवसर मिला है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 15 नवंबर को भगवान बिरसा मुंडा के जन्मस्थान से ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’ का शुभारंभ किया था। 25 जनवरी 2024 तक यह यात्रा देश के ढाई लाख ग्राम पंचायतों तक ढाई हजार वैन के माध्यम से पहुंचेगी। यूपी में 57 हजार गांवों तथा छह सौ से अधिक निकायों तक यात्रा पहुंचकर उन लोगों को भी लाभान्वित करेगी, जिन्हें सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं मिल सका है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय