Friday, April 26, 2024

इजरायली पीएम ने रक्षा मंत्री को किया बर्खास्त

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

यरुशलेम। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रक्षा मंत्री योआव गैलेंट को हटा दिया है। गैलेंट ने विवादास्पद न्यायपालिका योजना को रोकने की मांग की थी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नेतन्याहू के कार्यालय ने रविवार देर रात एक संक्षिप्त बयान जारी कर कहा कि उन्होंने बिना कोई कारण बताए गैलेंट को अपने पद से हटाने का फैसला किया है।

इस कदम को काफी हद तक एक संकेत के रूप में देखा जा रहा है कि प्रधानमंत्री का गठबंधन प्रमुख सुधार बिलों को आगे बढ़ाने की कोशिश जारी रखेगा, जिन्हें इस सप्ताह के अंत में संसद में लाए जाने की उम्मीद है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गैलेंट ने एक ट्वीट में जवाब दिया कि इजराइल की सुरक्षा हमेशा से मेरे जीवन का मिशन रहेगी।

इजरायल के राष्ट्रीय सुरक्षा मंत्री और सुधारों के कट्टर समर्थक इतामार बेन-गवीर ने गैलेंट की बर्खास्तगी का स्वागत किया।

विपक्ष के नेता और मध्यमार्गी येश एटिड पार्टी यायर लापिड ने गैलेंट को हटाने के लिए नेतन्याहू की आलोचना की और चेतावनी दी कि न्याय व्यवस्था में बदलाव इजरायल की सुरक्षा के लिए खतरा है।

शनिवार को एक टेलीविजन भाषण में, गैलेंट ने विपक्षी दलों के साथ बातचीत करने और योजना को आगे बढ़ाने के सरकारी प्रयासों को स्थगित करने का आह्वान किया था।

नेतन्याहू की लिकुड पार्टी के नेता गैलेंट ने कहा कि न्यायिक सुधार योजना ने इजरायली समाज और सेना में उथल-पुथल मचा दी है जो राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा है।

गैलेंट के बाद दो अन्य लिकुड सांसदों और एक मंत्री ने भी विवादास्पद योजना को रोकने का आह्वान किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय