Saturday, May 11, 2024

देवबंद में तल्हेडी बुजुर्ग में विद्युत लाइन में फाल्ट होने से उठी चिंगारी से करीब नौ बीघा गन्ना जलकर हुआ खाक

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
देवबंद। देवबंद क्षेत्र के तल्हेडी बुजुर्ग में विद्युत लाइन में फाल्ट होने के चलते उठी चिंगारी से करीब नौ बीघा गन्ना जलकर राख हो गया। पीड़ित किसानो ने विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए नाराजगी जाहिर की है। साथ ही नष्ट हुई फसल के मुआवजे की मांग की।
जानकारी के अनुसार खेतों के ऊपर से गुजर रही विद्युत लाइन में फाल्ट होने के कारण तल्हेडी बुजुर्ग निवासी किसान पहल सिंह पुत्र मोहर सिंह के करीब चार बीघा व इसम सिंह पुत्र छोटूराम के करीब 5 बीघा गन्ने में भीषण आग लग गई। जिसे बुझाने के लिए ग्रामीणों ने काफी मशक्कत की लेकिन आग खेत मे फैलती चली गई और किसानों की आंखों के सामने ही उनकी फसल जलकर राख हो गई।
मौके पर मौजूद किसानों सोनू, रविंद्र, महकार, बिट्टू, सुनील, विनोद, अतीक, जय सिंह आदि ने बताया की जिस समय गन्ने के खेतों में आग लगी हुई थी उस समय विद्युत लाइन संचालित थी इसलिए विद्युत उपखंड के अधिकारियों को शटडाउन लेने के लिए बार-बार फोन मिलाने का प्रयास किया गया लेकिन उपखंड अधिकारी ने फोन तक नहीं उठाया,जिसके कारण कई बीघा गन्ना जलकर राख हो गया।
उन्होंने नाराजगी जताते हुए कहा कि एक तरफ बारिश की आपदा से गेहूं और सरसों की फसलें धराशाई हो गई है और दूसरी तरफ विद्युत लाइन के कारण कई बीघा गन्ना जलकर आग में स्वाहा हो गया है। पीड़ित किसानों ने चौकी प्रभारी अजय कसाना को तहरीर देकर इससे अवगत कराया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय