Thursday, September 19, 2024

देवबंद में दो सगे मासूम भाइयों की बेसमेंट में करंट लगने से हुई मौत, परिवार में छाया शोक

देवबंद (सहारनपुर)। देवबंद नगर के मोहल्ला बडजियाउलहक में दो सगे भाइयों की करंट की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई। बताया जा रहा है कि दोनों भाई निर्माणाधीन बेसमेंट में कबूतर पकड़ने गए थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार मोहल्ला बडजियाउलहक निवासी नौशाद कुरैशी का पुत्र हुजैफ (15) अपने छोटे भाई सुफियान (12) के साथ मोहल्ले में ही स्थित एक निर्माणधीन बेसमेंट में कबूतर पकड़ने गया था, बताया जाता है बेसमेंट में बरसात का पानी भरा होने के चलते पिलर के लिए खड़े किए गए सरियों में बिजली की तार टच होने के कारण करंट उतर रहा था। पानी में उतरते ही दोनों बच्चे करंट की चपेट में आने से बुरी तरह झुलस गए। पुलिस के मुताबिक 12 वर्षीय बालक सूफियान अपने मोहल्ले में ही बने अर्द्धनिर्मित आवास के भूतल में यानि बेसमेंट में उतरा था जिसमें दो-तीन फीट पानी भरा हुआ था और पानी में करंट उतरा हुआ था।
सूफियान जैसे ही बेसमेंट में उतरा करंट लगने से फड़फड़ाने लगा तभी उसके पीछे-पीछे आया बड़ा भाई हुजैफ अपने छोटे भाई की मदद को नीचे उतरा तो उसकी भी हालत छोटे भाई जैसी हो गई। परिवार वाले दोनों बच्चों को ढूंढ़ते बेसमेंट पर पहुंचे और किसी तरह नाजुक हालत में दोनों बच्चों को बाहर निकाला गया और वे उन्हें अस्पताल ले गए। जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।अस्पताल में मौजूद पूरण सिंह रांघड़ ने बताया कि दोनों बालकों का शरीर, हाथ-पैर अकड़े हुए थे और उनमें किसी भी तरह की कोई हरकत नहीं हो रही थी। अस्पताल ने पुलिस को घटना की सूचना दी और दोनों बालकों के शवों का पंचनामा भरा गया।
मृतक बालकों के चाचा ने बताया कि दोनों बच्चों का पिता नौशाद कुरैशी बेहद गरीब है और गांव आदि से फेरी लगाकर कबाड़ी का काम करता है। बता दे कि कई वर्षों से यह बेसमेंट और वहां बनने वाला भवन ऐसे ही आधे-अधूरे हालात में  पड़ा हुआ है जो बहुत बड़ी लापरवाही है। देवबंद के  सरकारी अस्पताल में जहां दोनों बालकों के शव रखे हुए हैं। वहां भारी भीड़ जमा रही। सभी ने कार्रवाई की पुरजोर मांग की। मृतक बालकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय