Wednesday, May 8, 2024

फिरोजाबाद में नवागत जिलाधिकारी डा. उज्जवल कुमार ने संभाली जिले की कमान

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

फिरोजाबाद। नवागत जिलाधिकारी डा. उज्जवल कुमार ने सोमवार को जिले की कमान संभाली। कोषागार में डबल लॉक का चार्ज लेने के बाद उन्होंने सभी अधिकारियों और पत्रकारों से परिचय किया। उन्होंने कहा कि सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आखिरी पायदान के व्यक्ति को मिल सकें, यह उनकी प्राथमिकता होगी।

जनपद गोण्डा से स्थानान्तरित होकर आए नवागत जिलाधिकारी डा. उज्जवल कुमार ने सोमवार को जिले का कार्यभार ग्रहण किया। उन्होंने निरीक्षण भवन पहुंचकर सबसे पहले गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी ली।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नवागत जिलाधिकारी वर्ष 2012 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं। जिलाधिकारी के रूप में यह उनका तीसरा जनपद है, इससे पूर्व वह महाराजगंज व गोण्डा के जिलाधिकारी रह चुके हैं। इसके अतिरिक्त वह मुख्य विकास अधिकारी के पद पर मैनपुरी एवं मुरादाबाद में  रह चुके है। वह नगर आयुक्त के पद पर भी तैनात रहकर जनपद मथुरा व प्रयागराज में अपनी सेवाऐं दे चुके हैं। इसके अतिरिक्त वह सूचना निदेशक व उत्तर प्रदेश शासन के विशेष सचिव व प्रबन्धन निदेशक सूचना एवं तकनीकी जैसे बडे़ पदों पर तैनात रहे हैं।

उन्होंने पत्रकारों के एक प्रश्न के जबाब पर कहा कि सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सभी जरूरतमंदों को सुलभता से मिले और जनपद की बेहतर कानून व्यवस्था के साथ जनपद का चहुंमुखी विकास कराना उनकी शीर्ष प्राथमिकता होगी। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि शासन की योजनाओं का बेहतरीन क्रियान्वयन करना, जिससे सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आखिरी पायदान के व्यक्ति को मिल सकें एवं जनता की समयाओं का त्वरित गति से निस्तारण कराने के साथ भारत सरकार के स्वच्छ भारत मिशन कार्यक्रम के द्वारा जनपद की स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

जिलाधिकारी ने अपना कार्यभार ग्रहण के पश्चात शिकायत लेकर आए फरियादियों को एक-एक कर सुना और मौके पर उपस्थित सम्बन्धित अधिकारियों को गुणवत्ता के साथ शिकायत निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्पष्ट कहा कि शिकायतकर्ताओं की पूर्ण संतुष्टि ही शिकायत निस्तारण का पैमाना होगा।

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी दीक्षा जैन, अपर जिलाधिकारी अभिषेक कुमार सिंह, एसडीएम डा बुशरा बानो, एसडीएम आदेश कुमार सागर, नगर मजिस्ट्रेट मनोज सागर, वरिष्ठ कोषाधिकारी अनुराग श्रीवास्तव, जिला सूचना अधिकारी दयाशंकर, समस्त एसडीएम ने पुष्प गुच्छ देकर नवागत जिलाधिकारी का स्वागत किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय