Saturday, May 18, 2024

गुजरात यूनिवर्सिटी में अफगानी छात्रों से मारपीट, हॉस्टल में नमाज पढ़ने पर हुआ विवाद

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अहमदाबाद। गुजरात यूनिवर्सिटी में शनिवार देर रात विद्यार्थियों के साथ मारपीट मामले की जांच के लिए पुलिस आयुक्त जी एस मलिक ने 5 पुलिस उपाधीक्षक और 4 क्राइम ब्रांच के पुलिस अधिकारियों की टीम बनाई है। मामले में अब तक एक आरोपित की पहचान कर ली गई है। घटना गुजरात यूनिवर्सिटी में शनिवार देर रात हुई थी। मारपीट में एक अफगानी छात्र घायल हुआ है।

जानकारी के अनुसार शनिवार देर रात गुजरात यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रहे अफगानिस्तान विद्यार्थी समेत अन्य विद्यार्थियों पर बाहर से आए 20 से 25 लोगों ने हमला कर दिया। हॉस्टल के अंदर जाकर विद्यार्थियों के साथ मारपीट की गई। जानकारी के अनुसार यह सभी छात्र रमजान को लेकर हॉस्टल के बाहर नमाज पढ़ रहे थे, इसी विवाद में इनके साथ मारपीट गई। हमला करने वालों ने बाइक समेत अन्य सामानों पर भी डंडे बरसाए। बाद में यूनिवर्सिटी पुलिस ने मौके पर आकर सभी को खदेड़ दिया। घटना की जानकारी मिलने पर गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी और पुलिस आयुक्त जी एस मलिक ने कड़ी कार्रवाई की बात कही है। घटना का वीडियो भी वायरल हुआ है। वहीं घायल छात्र को देखने शहर पुलिस आयुक्त समेत विधायक कौशिक जैन, कुलपति नीरज गुप्ता आदि एसपीवी हॉस्पिटल पहुंचे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

9 वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मामले की करेंगे जांच : आयुक्त

घटना को लेकर पुलिस आयुक्त जी एस मलिक ने कहा कि शनिवार देर रात 20 से 25 लोगों का टोला गुजरात यूनिवर्सिटी के हॉस्टल के ए ब्लॉक में पहुंचा था। रमजान का महीना होने के कारण कई विद्यार्थी यहां नमाज पढ़ रहे थे। नमाज पढ़ने के स्थल को लेकर विवाद हुआ, नोंक झोंक के बाद हाथापाई और बाद में तोड़फोड़ की गई। घटना को लेकर देर रात ही गुजरात यूनिवर्सिटी थाने में 20 से 25 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। 5 डीसीपी और 4 क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम बनाई गई है, जो घटना की जांच करेगी। हमला करने वाले एक व्यक्ति की पहचान की गई है। जल्द ही आरोपितों को पकड़ लिया जाएगा।

यह था घटनाक्रम

रात 10.30 बजे गुजरात यूनिवर्सिटी के हॉस्टल के ए ब्लॉक में 20 से 25 लोगों की भीड़ घुस गई और छात्रों के साथ मारपीट करने लगी। घटना की शिकायत पुलिस कंट्रोल रूम में रात 10.51 बजे की गई। इसके बाद 10.56 बजे पुलिस यूनिवर्सिटी पहुंच गई। 11.26 बजे यूनिवर्सिटी थाने के पीआई भी घटनास्थल पर पहुंच गए।

घटना की गंभीरता को देखते हुए गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने रविवार सुबह 10 बजे बैठक की। आईबी के प्रमुख आर बी ब्रह्मभट्ट भी सर्किट हाउस पहुंचे। बाद में डीजीपी विकास सहाय और गृह राज्य मंत्री भी सर्किट हाउस पहुंचे। सुबह 11 बजे तक पुलिस और जांच एजेंसियों के आला अधिकारी के साथ गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी ने बैठक कर कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया।

वहीं घटना को लेकर रविवार सुबह एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने अपने एक्स अकाउंट पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह को टैग करके पूछा, क्या वे कड़ा संदेश भेजने के लिए हस्तक्षेप करेंगे?

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय